28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : दक्षिण बंगाल में जारी रहेगी गर्मी, तीन जिलों में लू की चेतावनी

Bengal Weather Forecast : पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर और पश्चिम बर्दवान जिलों में बुधवार और गुरुवार को लू के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन तीन जिलों के साथ-साथ अन्य दक्षिणी जिलों में रविवार तक गर्म और असुविधाजनक मौसम का अनुभव जारी रहेगा.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल के उत्तर बंगाल में बारिश जारी है लेकिन दक्षिण बंगाल में अभी भी बारिश का कोई नामोनिशान नहीं है. दक्षिण बंगाल के लोग भीषण गर्मी (Summer) से बेहाल हैं. कुछ जगहों पर तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच रहा है. भीषण गर्मी के कारण कई लोग बीमार हो रहे हैं. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों तक तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

शुक्रवार को पता चलेगा कब आएगा मॉनसून

दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अभी तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है कि मानसून गंगीय पश्चिम बंगाल में कब प्रवेश करेगा. शुक्रवार के बाद अलीपुर ने कहा कि बारिश का पैटर्न को समझा जा सकेगा.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत किसानों से फोन पर की बात, तृणमूल का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा हरियाणा के खनौरी बार्डर

अगले 24 घंटों में कोलकाता में बारिश की कोई संभावना नहीं

बुधवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य तापमान से लगभग तीन डिग्री अधिक था. बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आस-पास रह सकता है. मंगलवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री था, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक था. हालांकि बुधवार सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं, लेकिन अगले 24 घंटों में कोलकाता में बारिश की कोई संभावना नहीं है. पूरे दिन गर्म और असहज मौसम बना रहेगा.

Mamata Banerjee : सागरिका घोष ने कहा, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का ममता बनर्जी ने किया सांकेतिक विरोध

कई जिलों में लू को लेकर अलर्ट जारी

पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर और पश्चिम बर्दवान जिलों में बुधवार और गुरुवार को लू के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन तीन जिलों के साथ-साथ अन्य दक्षिणी जिलों में रविवार तक गर्म और असुविधाजनक मौसम का अनुभव जारी रहेगा. कुछ जगहों पर 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवा चल सकती है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि अगर बारिश से राहत मिलती भी है तो वह ज्यादा देर तक नहीं रहेगी.

मतदान के दौरान संदेशखाली में हुई बमबाजी

तूफान के कारण अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों में रेड अलर्ट भी जारी

जहां दक्षिणी जिले गर्मी से झुलस रहे हैं, वहीं उत्तर बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. तूफान के कारण जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. अलीपुर ने कहा कि उत्तर बंगाल के सभी जिले बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश से भींग सकते हैं.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी शनिवार को विजयी सांसदों के साथ करेंगी बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें