21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनWBJEE Registration Last Date: डब्ल्यूबीजेइइ का पंजीकरण 5 को होगा बंद, परीक्षा 28 अप्रैल को

WBJEE Registration Last Date: डब्ल्यूबीजेइइ का पंजीकरण 5 को होगा बंद, परीक्षा 28 अप्रैल को

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, पंजीकरण प्रक्रिया सोमवार 5 फरवरी को बंद हो जायेगी. इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

WBJEE Registration Last Date: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 (डब्ल्यूबीजेइइ) का आयोजन 28 अप्रैल को होगा. परीक्षा दो सत्रों में होगी. पहली पाली में पेपर-1 सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली में पेपर-2 की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. परीक्षा के लिए अब तक 90 हजार से अधिक अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी है. परीक्षार्थी 7 फरवरी से आवेदन में जरूरी संशोधन कर सकते हैं. करेक्शन विंडो 7 से 9 फरवरी तक खुला रहेगा.

18 से 28 अप्रैल तक डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, पंजीकरण प्रक्रिया सोमवार 5 फरवरी को बंद हो जायेगी. इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 18 अप्रैल से 28 अप्रैल तक डाउनलोड किए जा सकेंगे.

Also Read: WBJEE 2024: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, यहां जानिए कैसे करें आवेदन

जारी किए जाएंगे जरूरी दिशा-निर्देश

डब्ल्यूबीजेइइ बोर्ड पश्चिम बंगाल के विभिन्न विश्वविद्यालयों, सरकारी कॉलेजों के साथ ही स्व-वित्तपोषित इंजीनियरिंग और तकनीकी संस्थानों के इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, फार्मेसी और वास्तुकला में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ओएमआर आधारित सामान्य प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षार्थियों के लिए आगामी सप्ताह में जरूरी दिशा-निर्देश जारी किये जायेंगे.

Also Read: WBJEE का परिणाम घोषित, कोलकाता के अभिनंदन टॉप, रांची के अभिषेक को नौवां स्थान

WBJEE 2024 Registration: ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं

  • होमपेज पर WBJEE 2024 के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें

  • ‘नया उम्मीदवार पंजीकरण’ पर क्लिक करके पंजीकरण करें

  • लॉग इन करें और परीक्षा के लिए आवेदन करें

  • शुल्क का भुगतान करें और सबमिट कर दें

  • भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें

WBJEE 2024 Registration का कितना है शुल्क

  • WBJEE 2024 का आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए है.

  • सामान्य महिला और एससी/एसटी/ओबीसी-ए/ओबीसी-बी/ईडब्ल्यूएस/टीएफडब्ल्यू श्रेणी के सभी पुरुष उम्मीदवारों के लिए 400 रुपए है.

  • एससी/एसटी/ओबीसी-ए/ओबीसीबी/ईडब्ल्यूएस/टीएफडब्ल्यू और थर्ड जेंडर की सभी महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें