1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tocilizumab injection theft case in calcutta high court pil admitted mtj

टॉसिलिजुमाब इंजेक्शन की चोरी का मामला हाइकोर्ट पहुंचा, जनहित याचिका पर 7 जून को होगी सुनवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेडिकल कॉलेज से इंजेक्शन चोरी के खिलाफ जनहित य़ाचिका
मेडिकल कॉलेज से इंजेक्शन चोरी के खिलाफ जनहित य़ाचिका
File Photo

कोलकाता : महानगर के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक, कोलकाता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल्स से 11 लाख कीमत के टॉसिलिजुमाब इंजेक्शन की कथित चोरी का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है. इसे लेकर अधिवक्ता तापस माइती ने हाइकोर्ट में याचिका दाखिल कर जांच की मांग की है. हाइकोर्ट ने याचिका को स्वीकार कर लिया है और इस पर सुनवाई के लिए सात जून का दिन मुकर्रर किया है.

इस मामले में सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक का नाम आने के बाद मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है. हालांकि, विधायक ने इस मामले में किसी भी प्रकार की संलिप्तता से इनकार किया है, जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वास्थ्य विभाग को मामले की जांच करने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि बंगाल कांग्रेस समर्थक एक फेसबुक पेज है. इस पेज पर कोविड काल के दौरान पिछले 24 अप्रैल को एक गंभीर मामला सामने लाया गया. पेज से दावा किया गया कि 24 अप्रैल को कोलकाता मेडिकल कॉलेज के अस्पताल से इमरजेंसी मेडिकल अफसर ने बिना किसी रसीद के कोविड वार्ड से टॉसिलिजुमाब इंजेक्शन की 26 वायल ली. इस अवैध निकासी में कोविड वार्ड की सिस्टर-इन-चार्ज भी शामिल रहीं.

ऑडियो वायरल होने के बाद मामले ने पकड़ा तूल

इंजेक्शन वायल निकाले जाने के मामले ने और तूल पकड़ लिया, जब कोविड वार्ड की सिस्टर-इन-चार्ज और आरोपित डॉक्टर का कथित ऑडियो भी वायरल हो गया. कथित ऑडियो में डॉक्टर कोविड वार्ड की सिस्टर-इन-चार्ज को बता रहे हैं कि उन्होंने इंजेक्शन तृणमूल विधायक डॉ निर्मल माजी की खातिर निकाले थे.

इंजेक्शन चोरी मामले की जांच शुरू

मामला सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने इंजेक्शन मामले की जांच शुरू करा दी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने भी इस प्रकरण में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने भी अलग से मामले की जांच शुरू की है. प्रकरण सामने आने के बाद आरोपित इमरजेंसी मेडिकल अफसर का बयान सामने नहीं आ सका है. बताया जा रहा है कि वह अपने आवास पर भी नहीं हैं और न ही ड्यूटी पर आ रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें