1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc mp nursrat jahan ruhi announced to end relationship with nikhil jain levied serious allegations on jain family mtj

TMC सांसद नुसरत जहां ने किया निखिल से अलग होने का एलान, कहा- शादी नहीं हुई थी, रिलेशनशिप में थी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC MP Nushrat Jahan with Nikhil Jain
TMC MP Nushrat Jahan with Nikhil Jain
File Photo

कोलकाताः बांग्ला फिल्मों की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस, जो बाद में तृणमूल कांग्रेस की सांसद भी बनीं, का रिश्ता टूट गया है. नुसरत जहां रूही ने खुद एक बयान जारी करके कोलकाता के बड़े व्यापारी निखिल जैन से अपने रिश्तों के खत्म करने का एलान किया है. नुसरत ने निखिल पर कई संगीन आरोप भी लगाये हैं.

नुसरत जहां ने साफ कहा है कि निखिल जैन से उनकी शादी वैध नहीं थी. वे दोनों लिव इन में रह रहे थे. तृणमूल सांसद ने कहा कि बड़ी मेहनत और मुश्किल से पहचान बनायी है. वह अपने नाम के जरिये किसी और को फेमस नहीं होने देंगी. नुसरत ने मीडिया से अपील की कि वह निखिल को हीरो की तरह पेश न करे.

नुसरत जहां रूही ने कहा कि सिर्फ अमीर होना किसी आदमी को पीड़ित बन जाने का और किसी औरत पर झूठे इल्जाम लगाने का हक नहीं देता. उन्होंने निखिल जैन और उसके परिवार पर धोखाधड़ी का इल्जाम भी लगाया है. नुसरत ने निखिल के साथ अपने सारे रिश्ते खत्म करने का भी एलान कर दिया है.

वर्ष 2019 में बांग्ला फिल्मों की मशहूर अदाकारा नुसरत ने जैन समाज के बड़े कारोबारी निखिल जैन से तुर्की के बोद्रम में शादी की थी. निखिल से नुसरत की शादी ने उस समय काफी सुर्खियां बटोरी थी. बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले दोनों के रिश्तों में खटास की खबरें आने लगीं थीं. निखिल ने पहले ही कह दिया था कि चुनाव के बाद दोनों के रास्ते जुदा हो जायेंगे.

चुनाव के बाद खबर आयी कि नुसरत जहां मां बनने वाली हैं. इस पर निखिल ने कहा था कि नुसरत के पेट में उनका बच्चा नहीं है. नुसरत जहां ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था - मैं नहीं चाहती कि तुम इस दुनिया में आओ. हालांकि, यह अब तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि नुसरत ने किस अर्थ में यह पोस्ट किया था.

बहरहाल, चुनाव से पहले ही चर्चा तेज थी कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले बांग्ला फिल्मों के एक्टर यश दासगुप्ता के साथ वह रिलेशनशिप में थीं. निखिल-नुसरत के रिश्तों की खटास की वजह यश से तृणमूल सांसद की निकटता ही बतायी जा रही है.

नुसरत के बयान में क्या

  • हम दोनों काफी पहले ही अलग हो चुके थे. मैंने इस बारे में सार्वजनिक तौर पर कभी बात नहीं की. मेरे किसी भी कदम को इस ‘अलगाव’ से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.

  • हमारी शादी तुर्की में तुर्की मैरिज रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत हुई थी. यह शादी पूरी तरह गैरकानूनी है. ये दो अलग-अलग धर्मों के लोगों की शादी थी. इसलिए इसे स्पेशल मैरिज एक्ट के तरह रजिस्टर कराना जरूरी था, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ. इसलिए यह शादी नहीं, महज रिलेशनशिप था.

निखिल जैन पर लगाये गंभीर आरोप

नुसरत ने निखिल जैन पर गंभीर आरोप लगाया है. नुसरत ने इल्जाम लगाया है कि निखिल जैन काफी वक्त से उनके (नुसरत के) बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से पैसे निकाल रहा था. अलग होने के बाद भी उसने पैसे निकाले. इस संबंध में बैंक और पुलिस में शिकायत दर्ज करायी जा चुकी है.

निखिल के परिवार ने ज्वेलरी पर किया कब्जा

नुसरत जहां रूही ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि उनकी कई कीमती चीजें जिसमें बैग्स, कपड़े और ज्वेलरी शामिल हैं, अभी भी निखिल जैन के पास ही हैं. नुसरत ने कहा है कि उनकी सारी ज्वेलरी, जो कि उनके परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों ने दी थी और उन्होंने खुद भी खरीदी थी, अब भी जैन परिवार के कब्जे में हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें