1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. tmc mp kalyan banerjee called governor the butcher of democracy jagdeep dhankhar reacted mtj

ममता बनर्जी के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल को कहा ‘कसाई’, जगदीप धनखड़ ने दी ये प्रतिक्रिया

कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर लोगों को हिंसा के लिए उकसाने, धर्म के नाम पर बांटने का आरोप लगाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC सांसद कल्याण बनर्जी
TMC सांसद कल्याण बनर्जी
Twitter

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद ने प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को लोकतंत्र का कसाई करार दे दिया है. इस पर जगदीप धनखड़ ने कहा कि वे वरिष्ठ नेता हैं. वे वरिष्ठ अधिवक्ता हैं. वे वरिष्ठ सांसद हैं. उनके शब्दों से मैं आहत हूं, लेकिन इसे बंगाल की सुसंस्कृत जनता और मीडिया के विवेक पर छोड़ता हूं. इसका फैसला वही करेंगे. उन्होंने ममता बनर्जी, लोकसभा सचिवालय र बार काउंसिल के साथ-साथ एडीटर्स गिल्ड को भी टैग किया है.

इससे पहले, कल्याण बनर्जी ने हुगली जिला के रिसड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्र सरकार को खूब खरी-खोटी सुनायी. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के इस बड़बोले सांसद ने जनता से अपील की कि प्रदेश के हर थाना में राज्यपाल श्री धनखड़ के खिलाफ मुकदमा दायर करें.

श्री बनर्जी ने कहा कि उन्हें मालूम है कि राज्यपाल का पद संवैधानिक पद है. मुझे संविधान और उसके प्रावधानों की जानकारी है. मैं जानता हूं कि जब तक वह राज्यपाल के पद पर हैं, उनके खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है. उन्हें जेल नहीं भेजा जा सकता. लेकिन, जिस दिन वह पद से हट जायेंगे, उन्हें उसी प्रेसिडेंसी जेल में जाना होगा, जहां उन्होंने बंगाल के 4 बड़े नेताओं को भेजा है.

कल्याण बनर्जी यहीं नहीं रुके. उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर लोगों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया. धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया. श्री बनर्जी ने कहा कि वर्ष 2024 के बाद देश के बहुत से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता जेल जायेंगे. उन्होंने कहा कि एक अयोग्य शासक कोरोना से निबटने में नाकाम है.

उन्होंने कहा कि एक अयोग्य व्यक्ति देश की 130 करोड़ जनता को कोरोना का टीका नहीं दे पाया, वर्ष 2024 में वह फिर सत्ता में नहीं लौटेगा. भारत के अधिकतर लोग इस सरकार से मुक्ति चाहते हैं. देश का बड़ा तबका वर्ष 2024 में इस सरकार से आजादी चाहता है. लोग एक बार फिर से 2024 में आजादी का जश्न मनाना चाहते हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें