1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. mamata banerjee in falakata of alipurduar district for mass marriage ceremony of tea garden tribal laborers tmc workers cant go to programme mtj

उत्तर बंगाल के फालाकाटा में आदिवासियों के समूहिक विवाह में ममता बनर्जी, दूर रहेंगे तृणमूल कार्यकर्ता

मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर स्थित फालाकाटा जा रही हैं. यहां चायबागान श्रमिकों के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होंगी. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जय श्रीराम के नारे लगे तो ममता बनर्जी ने उसकी आलोचना की थी. इसलिए उनके इस सरकारी कार्यक्रम में तृणमूल के कार्यकर्ता शामिल नहीं होंगे. तृणमूल कार्यकर्ताओं के लिए चार जायंट स्क्रीन लगाये गये हैं, ताकि वे ममता के भाषण को सुन सकें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर बंगाल में आदिवासियों के समूहिक विवाह में ममता बनर्जी, दूर रहेंगे तृणमूल कार्यकर्ता.
उत्तर बंगाल में आदिवासियों के समूहिक विवाह में ममता बनर्जी, दूर रहेंगे तृणमूल कार्यकर्ता.
File Photo

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर के फालाकाटा में मंगलवार (2 फरवरी) को आदिवासियों के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल होंगी. लेकिन, इस कार्यक्रम से सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दूर रखा जायेगा. लेकिन, कार्यकर्ता अपनी पार्टी की सर्वोच्च नेता का भाषण सुन सकें, इसकी व्यवस्था जरूर की गयी है.

सरकारी कार्यक्रम में तृणमूल के कार्यकर्ता और समर्थक प्रत्यक्ष तौर पर शामिल नहीं हो पायेंगे, लेकिन वे अपनी नेता को सुन सकें, इसके लिए अलग-अलग जगहों पर कम से कम चार विशाल स्क्रीन लगाये जायेंगे. इसी स्क्रीन पर ममता बनर्जी के भाषण को प्रसारित किया जायेगा, ताकि उनके समर्थक और प्रशंसक अपनी प्रिय नेता को सुन सकें.

तृणमूल कांग्रेस के अलीपुरदुआर के जिला अध्यक्ष ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि फालाकाटा में चार जगहों पर जायंट स्क्रीन लगाये जा रहे हैं. इतना ही नहीं, हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सड़क के दोनों किनारे खड़े होकर लोग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्वागत कर सकेंगे. ममता बनर्जी करीब दो साल बाद अलीपुरदुआर की यात्रा पर आ रही हैं.

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, फालाकाटा में 800 आदिवासियों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है. अलीपुरदुआर जिला के अलग-अलग चाय बागान के रहने वाले लोगों के लिए यह आयोजन किया गया है. पुलिस और प्रशासन की पहल पर यह आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री खुद इस समारोह में शामिल होने आ रही हैं, यह सुनकर आदिवासियों में अलग उत्साह है.

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि मिल रोड के लागोया मैदान में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है. वहां सभी लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं है. ममता की यात्रा की खबर से तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता बेहद उत्साहित थे, लेकिन आम लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं दिये जाने से आम कार्यकर्ता बेहद निराश हुए.

तृणमूल कार्यकर्ताओं में नहीं है निराशा, जिलाध्यक्ष का दावा

फालाकाटा ब्लॉक के तृणमूल अध्यक्ष सुभाष राय ने बताया कि चूंकि यह सरकारी कार्यक्रम है, इसलिए सभी लोगों को वहां जाने की अनुमति नहीं होगी. ऐसी कोशिश की जा रही है कि जिला और ब्लॉक अध्यक्षों को वहां जाने की अनुमति मिल जाये. हालांकि, अलीपुरदुआर के जिला अध्यक्ष मृदुल गोस्वामी का दावा है कि इससे पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं में कोई निराशा नहीं है.

उलुध्वनि और शंख बजाकर होगा ममता का स्वागत

अलीपुरदुआर के तृणमूल नेता का कहना है कि हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता अपनी शीर्ष नेता एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उलुध्वनि और शंख बजाकर स्वागत करेंगे. खासकर महिला कार्यकर्ता. दूसरी तरफ, बुधवार (3 फरवरी) को परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री की जनसभा की तैयारी भी चल रही है. इससे पहले, सुरक्षाकर्मी कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा का लगातार जायजा ले रहे हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें