1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. on the day of ram janmabhoomi shilanyas 1 lakh lamps will be lit in the pitreshwar hanuman temple of indore vijayvargiya

राम जन्मभूमि शिलान्यास के दिन इंदौर के पितरेश्वर हनुमान मंदिर में जलेंगे 1 लाख दीपक: विजयवर्गीय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : राम जन्मभूमि शिलान्यास के दिन 1 लाख दीपक जलवायेंगे कैलाश विजयवर्गीय.
Bengal news : राम जन्मभूमि शिलान्यास के दिन 1 लाख दीपक जलवायेंगे कैलाश विजयवर्गीय.
फाइल फोटो.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम जन्मभूमि (Ram janmabhoomi) का शिलान्यास करेंगे. वहीं, भाजपा के महासचिव सह बंगाल प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने घोषणा की कि इस दिन इंदौर के पितरेश्वर हनुमान मंदिर में 1 लाख दीप जलाते हुए इसे विस्मरणीय बनाया जायेगा. उन्होंने आम लोगों से इस दिन घर और मंदिरों में दीये जलाकर इसे यादगार दिन बनाने का अनुरोध भी किया है.

उन्होंने कहा कि साढ़े 550 साल बाद फिर से उस जगह पर राम मंदिर बन रहा है, जहां पहले मंदिर हुआ करता था. हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हम मंदिर निर्माण के प्रत्यक्षदर्शी बनने जा रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि राम जन्मभूमि विवाद को लेकर तुलसीदास महाराज बहुत दुखी थे. उन्होंने किसी जगह इस बात का उल्लेख भी किया है.

उन्होंने कहा कि वह पितरेश्वर हनुमान मंदिर के पंडित जी से आग्रह करेंगे कि इस दिन मंदिर में 1 लाख दीये जलायें. उल्लेखनीय है पितरेश्वर हनुमान मंदिर के निर्माण में श्री विजयवर्गीय का महत्वपूर्ण योगदान है.

बंगाल में गुंडाराज

श्री विजयवर्गीय ने दक्षिण 24 परगना के मथुरापुर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में गुंडाराज और भाजपा कार्यकर्ताओं पर ज्यादती बंद नहीं हुई है. आज फिर मथुरापुर लोकसभा की सागर विधानसभा क्षेत्र के बूथ सचिव गौतम पात्रा की फांसी पर लटका कर हत्या कर दी गयी. उन्होंने इसके लिए टीएमसी कार्यकर्ताओं को दोषी ठहराया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें