35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sandeshkhali News : आखिर संदेशखाली क्यों पहुंची एनएसजी कमांडो, जानें क्या है मामला

Sandeshkhali News : NSG) की टीम मौके पर पहुंची है. हथियार बरामद करने के बाद कमांडो वहां गए है.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संदेशखाली में तृणमूल पंचायत सदस्य हफीजुल खा के रिश्तेदार अबुतालेब मोल्ला के घर से विदेशी आग्नेयास्त्र और बम बरामद होने की जानकारी मिली थी. इसके तुरंत बाद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कमांडो अबुतालेब के घर पहुंचे. मालूम हो कि मौके से एक ताजा बम मिला है.

Sandeshkhali News : पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हर रोज नये पहलू सामने आ रहें है.आज सुबह शेख शाहजहां गढ़ यानी संदेशखाली से विदेशी आग्नेयास्त्र और पिस्तौल बरामद किये गये. सीबीआई अधिकारियों के बाद एनएसजी (NSG) की टीम मौके पर पहुंची है. हथियार बरामद करने के बाद कमांडो वहां गए है.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संदेशखाली में तृणमूल पंचायत सदस्य हफीजुल खा के रिश्तेदार अबुतालेब मोल्ला के घर से विदेशी आग्नेयास्त्र और बम बरामद होने की जानकारी मिली थी. इसके तुरंत बाद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कमांडो अबुतालेब के घर पहुंचे. मालूम हो कि मौके से एक ताजा बम मिला है.

अभियान में अत्याधुनिक रोबोट का हुआ इस्तेमाल

विस्फोटक की आशंका के तहत एनएसजी कमांडो की टीम ने विस्फोटक का पता लगाने व उसे डिफ्यूज करने के लिए अत्याधुनिक रोबोट को मौके पर लाया. वहां जासूसी कुत्ते भी थे, जिनकी मदद से आसपास के इलाकों की भी जांच की गयी. इधर मौके पर बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंचा. इस दौरान सीबीआई व अन्य एजेंसियों के अधिकारियों को उक्त मकान से दूर रहने को भी कहा गया. शाम करीब पांच बजे रोबोट को मकान के अंदर भेजा गया. जब मकान की ओर रोबोट बढ़ रहा था, तभी उसके साथ एनएसजी के दो कमांडों भी मकान के पास तक पहुंचे.

ममता बनर्जी पर अमित मालवीय की टिप्पणी को चंद्रिमा ने बताया टार्गेटेड अटैक, कोलकाता में दर्ज कराई प्राथमिकी

रोबोट के पास बम से भरा बैग था

रोबोट के मकान में प्रवेश करने के बाद ही एनएसजी कमांडो वहां से थोड़ी दूर पर तैनात हो गये. करीब आधे घंटे बाद रोबोट मकान से बाहर निकला. इस बार उसके साथ एक बैग भी था. इस दौरान रोबोट के आसपास कोई मौजूद नहीं था. धीरे-धीरे रोबोट मुख्य रास्ते के पास पहुंचा और मकान से करीब 350 मीटर की दूरी पर पहुंचा और उसे उस वक्त रोका गया. रोबोट के दोनों ओर बड़ी भेड़ी (मछली पालन के लिए बनाया गया जलाशय) थे. रोबोट के बाहर आने के बाद उसके आसपास बालू के बस्ते बिछाने का काम एनएसजी कमांडो की टीम ने शुरू किया. साथ ही एक तार रोबोट के समीप ले जाया जाने लगा.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, किसी की गलती सुधारी जा सकती है, लेकिन 25 हजार नौकरियां छीनना घोर अन्याय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें