1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mukul roy was the agent of tmc in bjp passed internal information to mamata banerjee party dilip ghosh reacts like this mtj

BJP में TMC के खबरी थे मुकुल रॉय! अर्जुन सिंह ने लगाये गंभीर आरोप, दिलीप घोष ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकुल की तृणमूल में वापसी पर बोले भाजपा नेता
मुकुल की तृणमूल में वापसी पर बोले भाजपा नेता
Prabhat Khabar

कोलकाताः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर भगवा दल के नेताओं ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि मुकुल रॉय और उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय की वजह से बीजेपी को कुछ खास फायदा नहीं हुआ. उनके जाने से न तो पार्टी को कोई फायदा होने वाला है, न नुकसान.

साथ ही श्री घोष ने कहा कि मुकुल रॉय पार्टी के राष्ट्रीय नेता थे. उनके जाने से पार्टी को होने वाले नफा-नुकसान पर हमारे राष्ट्रीय नेता ही बयान देंगे. नदिया जिला के फुलिया में आयोजित भाजपा के सांगठनिक बैठक के बाद सांसद जगन्नाथ सरकार की मौजूदगी में दिलीप घोष ने संवाददाताओं से बातचीत में ये बातें कहीं.

श्री घोष ने कहा कि मुकुल रॉय का पार्टी में होना बहुत अच्छा नहीं रहा. पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया में शुभ्रांशु रॉय के पोस्ट और प्रतिक्रिया को लेकर अफवाहें चल रहीं थीं. मुकुल रॉय और शुभ्रांशु तृणमूल में वापसी करने जा रहे हैं. शुक्रवार को उस अटकलों का अंत हो गया. उन्होंने कहा कि बेघर हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को घर पहुंचाना पार्टी की प्राथमिकता है.

पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि मुकुल रॉय का समय बीत चुका है. मुकुल रॉय कभी जननेता नहीं थे. पश्चिम बंगाल में वातानुकूलित कक्ष (एसी रूम) में बैठकर राजनीति नहीं कर सकते. राजनीति में अब उनका वक्त बीत चुका है. कोई उन पर भरोसा नहीं करता. सभी लोगों को मालूम है कि मुकुल रॉय भाजपा की अंदर की सूचनाएं तृणमूल को देते थे.

बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि यदि आपके विरोधी को आपकी योजना के बारे में पहले ही जानकारी मिल जाती है, तो उसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है. इसलिए मुकुल रॉय के पार्टी छोड़ने का भाजपा पर कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला.

कल मुकुल कहेंगे कि उन्हें टीएमसी में अच्छा नहीं लगता - सायंतन

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ दी है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. लेकिन, आपलोगों को याद रखना होगा कि बहुत से बड़े नेताओं, मुकुल रॉय से भी बहुत बड़े नेताओं ने पहले बीजेपी छोड़ी थी. आज भाजपा का एक कार्यकर्ता तक उनके साथ नहीं गया. वह पार्टी छोड़ सकते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमारे संगठन पर इसका कोई बड़ा असर होगा.

भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि मुकुल रॉय को पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया. उन्होंने पद लेने से इनकार नहीं किया. यहां तक कि जब उन्हें पार्टी ने कृष्णनगर उत्तर से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया, तो उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार नहीं किया. मैं नहीं जानता, लेकिन हो सकता है कि कल मुकुल कहें कि टीएमसी में उन्हें अच्छा नहीं लग रहा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें