1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee reaction on nandigram election result 2021 eci news in hindi bengal chunav ke natije avh

नंदीग्राम से हार मानने को तैयार नहीं ममता बनर्जी ! ECI पर लगाया गंभीर आरोप, हिंसा पर कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee
PTI

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाया है. जीत के कालीघाट में मीडिया से बातचीत करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम सीट के रिटर्निंग ऑफिसर रिकाउंटिंग नहीं करने की बात कह रहे हैं. ममता ने आगे कहा कि अधिकारी मुझे मैसेज कर कह रहे हैं कि अगर मैंने रिकाउंटिंग की तो मुझे मार दिया जाएगा.

नंदीग्राम के नतीजे पर सीएम ने कहा कि वो इतना आसानी से नहीं छोड़ेंगी. कोर्ट में जरूर जाएंगी. टीएमसी सुप्रीमो ममता ने सेंट्रल फोर्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान फोर्स के लोगों ने हमारे कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किया. उन्होंने कहा कि हम सबसे कानूनी तरीके से बदला लेंगे.

कार्यकर्ताओं से की अपील- ममता बनर्जी ने चुनाव बाद राज्य में भड़की हिंसा पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी है. टीएमसी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए ममता ने कहा कि आप लोग हिंसा न करें. बीजेपी ने हम पर अत्याचार किया है, लेकिन हम हिंसा का सहारा नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी हिंसा पर पुलिस के पास जाएं और उन्हें अपनी शिकायत बताएं.

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम आने के बाद हिंसक घटनाओं का दौर शुरू हो गया. अब तक हिंसा में कम से कम 4 लोगों के मारे जाने की खबर है. नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पराजित करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता शुभेंदु अधिकारी पर हल्दिया में हमला कर दिया. कोलकाता के कई इलाकों में हिंसक घटनाएं हुईं. वहीं बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि हम लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं को हेल्पलाइन उपलब्ध करा रहे हैं.

बता दें कि नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी चुनाव हार गईं है. ममता को बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव हराया है. रिपोर्ट के मुताबिक ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से करीब 1900 वोटों से हार गईं है. वहीं टीएमसी ने सीट पर रिकाउंटिंग कराने की मांग की है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें