27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबुल से तृणमूल कार्यकर्ताओं ने की धक्का-मुक्की

मना करने के बावजूद जेके नगर हाइस्कूल में घुसने पर मचा बवाल, शिकायत दर्ज रानीगंज : भाजपा ने शुक्रवार को एक पुलिस शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया है कि एक स्कूल का दौरा करने के बाद केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो से बर्दवान जिले के रानीगंज में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की […]

मना करने के बावजूद जेके नगर हाइस्कूल में घुसने पर मचा बवाल, शिकायत दर्ज
रानीगंज : भाजपा ने शुक्रवार को एक पुलिस शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया है कि एक स्कूल का दौरा करने के बाद केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो से बर्दवान जिले के रानीगंज में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की की.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भाजपा की आसनसोल इकाई के सचिव निर्मल कर्मकार ने रानीगंज पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी एक शिकायत में आरोप लगाया है कि सुप्रियो के साथ रानीगंज मोड़ पर तृणमूल समर्थकों ने उस वक्त धक्का-मुक्की की, जब वह स्वच्छ भारत अभियान के बारे में छात्रों से बात कर जेके नगर हाइस्कूल से बाहर निकले थे. हालांकि, स्कूल की प्रबंध समिति के सचिव अभय कुमार उपाध्याय ने उसी थाने में एक जवाबी शिकायत कर केंद्रीय मंत्री पर स्कूल में जबरन घुसने का आरोप लगाया है.
उन्होंने दावा किया कि स्कूल प्रबंधन समिति ने सुप्रियो को लिखे एक पत्र में उनसे 19 जनवरी के बाद ही स्कूल का दौरा करने को कहा था, क्योंकि स्कूल में प्रवेश परीक्षाएं चल रही हैं.
पत्र के बावजूद मंत्री शुक्रवार को स्कूल पहुंच गये. जब उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं करने को कहा गया, तब वह जबरन घुस गये और छात्रों से बात की. केंद्रीय मंत्री ने बाद में टीवी चैनल से कहा : आसनसोल क्षेत्र का सांसद होने के नाते मैंने साफ-सफाई के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अपने क्षेत्र में विभिन्न स्कूलों का दौरा किया है.
मुङो काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. लेकिन जेके नगर हाइस्कूल में एक विद्यालय संचालन इकाई के अधिकारी ने विभिन्न कारणांे का हवाला देते हुए मेरा विरोध किया. उन्होंने बताया : जब मैं स्कूल से बाहर आ रहा था, तभी तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जीतेंद्र नाम के एक नेता के नेतृत्व में मेरी कार रोक दी और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. बाद में पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हटाया. स्कूल कमेटी की मनाही के बाद भी श्री सुप्रियो ने स्कूल का दौरा कर स्वच्छ भारत अभियान के तहत दो कू ड़ेदान स्कूल परिसर में रखा. इस दौरान स्कूल परिसर में भारी अराजकता बनी रही.
विवाद को किया गया आमंत्रित
मनाही के बाद भी श्री सुप्रियो अपने पार्टी नेताओं व पुलिस अधिकारियों के साथ शुक्रवार को हाइस्कूल पहुंचे. गेट पर ही स्कूल के सचिव श्री उपाध्याय ने उन्हें रोक दिया. उनका कहना था कि मनाही के बाद भी आने का क्या औचित्य है? जबकि श्री सुप्रियो ने कहा कि सचिव का पत्र राजनीतिक था.
वह छात्रों से मिलना चाहते हैं और प्रधानमंत्री के अभियान के तहत कूड़ादान देना चाहते हैं. आपस में विवाद करते हुए मंत्री श्री सुप्रियो स्कूल परिसर में घुस गये. विवाद से उपजे शोर के कारण सभी कक्षाओं से बच्चे निकल कर परिसर में जमा हो गये. कई छात्रों व शिक्षकों ने ऑटोग्राफ लेना शुरू किया. भाजपा नेताओं ने स्कूल परिसर के चबूतरे पर दो कूड़ेदान रख दिया. इसके बाद बिना कार्यालय में गये श्री सुप्रियो स्कूल परिसर से निकल गये.
सचिव ने दर्ज करायी शिकायत
सचिव अभय उपाध्याय ने उनके जाने के बाद श्री सुप्रियो के खिलाफ निमचा फांड़ी में शिकायत दर्ज करायी. उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के मंत्री ने स्कूल परिसर में प्रवेश किया तथा सेलिब्रेटी होने का लाभ उठा कर छात्रों को कक्षा से बाहर बुलाया. इसके कारण पढ़ाई बाधित हुई व स्कूल में छुट्टी घोषित करनी पड़ी. उन्होंने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.
भाजपा ने दर्ज करायी शिकायत
स्कूल से बाबुल सुप्रियो के निकलने के बाद कुछ तृणमूल कार्यकर्ताओं ने झंड़ों के साथ बारी मैदान के पास उनके काफिले को रोक दिया. साथ में मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें नियंत्रित कर वाहन को निकाला. मंत्री सीधे रानीगंज थाना गये. पार्टी जिलाध्यक्ष श्री कर्मकार ने मंत्री के वाहन को रोकने, उनके साथ र्दुव्‍यवहार करने व हमले की आशंका जताते हुए शिकायत दर्ज करायी है. उनका कहना है कि आसनसोल नगर निगम के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र तिवारी के नेतृत्व में इसे अंजाम दिया गया.
क्या है घटना
बाबुल सुप्रियो ने इस स्कूल का भी भ्रमण करने व ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत कू ड़ेदान देने की योजना बनायी थी. इसकी पूर्व सूचना स्कूल संचालन कमेटी को दी गयी थी. लेकिन स्कूल संचालन समिति के सचिव सह जेमेरी अंचल तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभय उपाध्याय ने उन्हें पत्र लिख कर सूचित किया था कि स्कूल में नामांकन प्रक्रिया चल रही है. उनके जैसे सेलिब्रेटी के आने से कार्य बाधित होगा.
उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री के नाम पर स्कूल में स्थापित होनेवाली लाइब्रेरी के लिए 20 लाख रुपये के अनुदान की मांग की थी. साथ ही यह भी सलाह दी गयी थी कि स्कूल भ्रमण के बजाय वह बेकार युवकों को रोजगार दिलायें, तो यह एक सार्थक पहल होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें