1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. irctcindian railway latest update holi 2021 before eastern railway start black diamond express on howrah to jharkhand train news avh

IRCTC/Indain Railway News : होली से पहले झारखंड और बंगालवासियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू किया इस ट्रेन का परिचालन, देखें टाइम-टेबल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railway News
IRCTC/Indian Railway News
Twitter

IRCTC/Indian Railway Latest Update : होली से पहले रेलवे ने झारखंड और बंगालवासियों को बड़ी खुशखबरी दी है. रेलवे ने हावड़ा से धनबाद से चलने वाली ब्लैक डायमंड ट्रेनों का परिचालन शुरी कर दिया है. यह ट्रेन लॉकडाउन के समय से ही बंद था, लेकिन अब त्यौहार को देखते हुए पूर्व रेलवे ने यह फैसला किया है. इस ट्रेन के चलने से अब दोनों राज्यों के यात्रियों को सुविधा मिलेगी.

होली (Holi 2021) से पहले यात्रियों की मांग को देखते हुए पूर्व रेलवे ने हावड़ा व धनबाद के बीच चलने वाली ब्लैक डायमंड स्पेशल 03387/03388 को फिर से चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन हावड़ा से 14 व धनबाद से 13 फरवरी को खुलेगी. पूरे से मिली जानकारी के अनुसार, 03387 हावड़ा- धनबाद सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सुबह 6.15 बजे हावड़ा से रवाना होगी और 11.18 बजे धनबाद पहुंचेगी.

डाउन में 03388 धनबाद-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन शाम 4.20 बजे धनबाद से रवाना होगी और रात 9.20 बजे हावड़ा पहुंचेगी. यह ट्रेन हावड़ा व धनबाद के बीच सेवड़ाफुली, बंडेल, बर्दवान, मानकर, पानागढ़, दुर्गापुर, वारिया, अंडाल, रानीगंज, सीतारामपुर, कुल्टी, बराकर व कुमारडुबी स्टेशनों पर रुकेगी.

होली कब है- बता दें कि इस बार होली मार्च के आखिरी सप्ताह में है. अगर तिथइ की बात करें तो होली 2021 इस बार 29 और 28 मार्च को है. वहीं होली से पहले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे लगातार कार्य कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही कुछ और ट्रेनों के परिचालन शुरू हो सकती है. रेलवे ने झारखंड और बंगालवासियों के बिच ट्रेन का परिचालन शुरू होने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें