1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. indian railway prepare in 4000 isolation coach in train after coronavirus cases hike in west bengal

कोरोना कहर के बीच राहत की खबर, बंगाल में रेलवे का 4000 से अधिक आइसोलेशन कोच तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News Update
IRCTC/Indian Railways News Update
Twitter

कोलकाता: पूरे देश में कोरोना वायरस फिर से कहर बरपा रहा है. प्रत्येक राज्य में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. कई राज्यों में नाइट व वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है. हालात को देखते हुए पिछले वर्ष की तरह इस बार भी भारतीय रेलवे ने राज्य सरकार की मदद के लिए कोविड केयर कोच (आइसोलेशन कोच) तैयार रखा है.

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार इन कोचों को तैयार करने के लिए रेलवे के कर्मचारियों ने काफी प्रयास किया है. भारतीय रेल ने राज्य सरकार की मदद के लिए वर्तमान में 4002 कोविड केयर कोच तैयार किया है. ये सभी कोच भारतीय रेलवे के 16 जोन के पास उपलब्ध हैं. ये कोच चिकित्सीय सुविधाओं से लैस हैं.

इसी बीच महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में काम करनेवाले प्रवासी श्रमिकों का घर लौटना शुरू हो गया है. इस बार प्रवासी श्रमिक पिछले साल की तरह जोखिम उठाने के लिए तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि महाराष्ट्र में हालात बिगड़ रहे हैं. इससे पहले की पूर्ण रूप से लॉकडाउन हो जाये, हमें घर लौट जाना चाहिए. रविवार को हावड़ा स्टेशन व सांतरागाछी स्टेशन पर श्रमिकों की भीड़ देखी गयी. ये सभी मुंबई से यहां पहुंचे थे.

सांतरागाछी स्टेशन पर उतरी रूपा मंडल ने कहा कि पिछले साल हालात में सुधार होने के बाद वह फिर से मुंबई गयी थी. वह वहां एक होटल में काम करती थ, लेकिन पिछले कुछ दिनों‍ से मुंबई में स्थिति बिगड़ती जा रही है, इसलिए वह वापस आ गयी. हावड़ा स्टेशन पहुंचे बिजन दास ने कहा कि वह काम के लिए मुंबई गये थे, लेकिन वहां लॉकडाउन की संभावना को देखते हुए वह वापस आ गये. बता दें की पिछले 24 घंटों में राज्य में 2000 से अधिक ने मामले सामने आये है जिनमे से 5 की मौत हो चुकी है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें