1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal bypolls agnimitra paul to contest against shatrughan sinha keya ghosh againt babul supriyo mtj

West Bengal ByPolls: शॉट गन के खिलाफ बीजेपी ने उतारा अग्निमित्रा को, बाबुल से लड़ेंगी केया घोष

ममता बनर्जी ने उन्हें आसनसोल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आसनसोल में अग्निमित्रा का सामना शत्रुघ्न सिन्हा से
आसनसोल में अग्निमित्रा का सामना शत्रुघ्न सिन्हा से
Prabhat Khabar Graphics

West Bengal ByPolls: पश्चिम बंगाल में होने वाले उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आसनसोल लोकसभा सीट पर अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) को चुनौती देंगी. वहीं, केया घोष (Keya Ghosh) को बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के मुकाबले मैदान में उतारा गया है.

भाजपा के सांसद व मंत्री रह चुके हैं बाबुल, शत्रुघ्न

बाबुल सुप्रियो और शत्रुघ्न सिन्हा दोनों भारतीय जनता पार्टी के सांसद रह चुके हैं. दोनों भारतीय जनता पार्टी की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे. शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा छोड़ने के बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने पटना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर वर्ष 2019 का चुनाव लड़ा था और भाजपा के रविशंकर प्रसाद से हार गये थे.

आसनसोल में बिहारी बाबू का मुकाबला अग्निमित्रा से

अब बिहारी बाबू और शॉट गन के नाम से मशहूर अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा ममता बनर्जी की शरण में आ गये हैं. ममता बनर्जी ने उन्हें आसनसोल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. भाजपा के टिकट पर बाबुल सुप्रियो ने लगातार दो बार तृणमूल उम्मीदवार को हराया था.

बाबुल ने राजनीति से ले लिया था संन्यास

बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास लेने की बात कहकर सांसदी छोड़ी थी. उन्होंने बाद में भाजपा से भी नाता तोड़ लिया था. गीत-संगीत की दुनिया में लौटने की बात कहकर राजनीति से संन्यास लेने वाले बाबुल सुप्रियो ने कुछ ही दिनों बाद ममता बनर्जी का दामन थाम लिया था. अब ममता बनर्जी ने उन्हें बालीगंज से टिकट दिया है. हालांकि, बंगाल विधानसभा चुनाव में बाबुल सुप्रियो टालीगंज विधानसभा सीट पर बुरी तरह से पराजित हुए थे.

बोचहां से बेबी कुमारी, कोल्हापुर उत्तर से एसएन कदम

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने बिहार और महाराष्ट्र में होने वाले उपचुनावों के लिए भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बेबी कुमारी को बोचहां से टिकट दिया गया है, जबकि एसएन कदम को कोल्हापुर उत्तर से टिकट दिया गया है. ये दोनों विधानसभा का उपचुनाव लड़ रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें