1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. trinmool congress workers attacks convoy of state bjp president dilip ghosh at north 24 pargana in west bengal

पश्चिम बंगाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने किया हमला!

By Mithilesh Jha
Updated Date
पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने उत्तर 24 परगना में हमले का लगाया आरोप.
पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने उत्तर 24 परगना में हमले का लगाया आरोप.
Twitter

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) पर हमला हुआ है. भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष (West Bengal BJP Chief Dilip Ghosh) ने खुद यह दावा किया है. उन्होंने ट्वीट करके बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने उन पर हमला किया है.

श्री घोष ने आरोप लगाया कि वह उत्तर 24 परगना के दौरे पर गये थे. वहां एक चाय की दुकान पर कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया. उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की और उनके सुरक्षाकर्मियों के साथ बदतमीजी की. ममता बनर्जी की पार्टी पर हमला करते हुए श्री घोष ने कहा कि उनको समझ नहीं आता कि तृणमूल कांग्रेस की समस्या क्या है.

श्री घोष ने आरोप लगाया है कि उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गयी है. इसके फोटोग्राफ्स उन्होंने ट्विटर पर शेयर किये हैं. उन्होंने जो चार फोटोग्राफ्स शेयर किये हैं, उनमें से सिर्फ एक कार की बायीं ओर का साइड ग्लास टूटा नजर आ रहा है. इसके अलावा कार में तोड़फोड़ के कोई अन्य निशान नहीं दिख रहे हैं.

मेदिनीपुर के भाजपा सांसद श्री घोष तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी की सरकार पर लगातार निशाना साधते हैं. पूरी भारतीय जनता पार्टी वर्ष 2021 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी और उनकी सरकार के खिलाफ अभियान चला रही है.

पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए दिलीप घोष और भाजपा के अन्य नेता लगातार जिलों का दौरा करते हैं. वहां केंद्र सरकार की उपलब्धियां और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार की नाकामियों के बारे में लोगों को बताते हैं. इस दौरान बीच-बीच में भाजपा नेताओं पर हमले की खबरें भी आती रहती हैं.

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उन्हें कहीं भी जाने से रोकते हैं. विरोधी दल के नेताओं पर हमले करते हैं, ताकि वे डर जायें और ममता बनर्जी की सरकार की कारगुजारियों के बारे में लोगों को न बतायें. श्री घोष का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस के हमलों से डरकर पार्टी चुपचाप नहीं बैठेगी.

दिलीप घोष कहते हैं कि टीएमसी के नेता जितने हमले करेंगे, प्रदेश में पार्टी उनती ही ज्यादा मजबूत होगी. लोगों को अब ममता बनर्जी और उनकी सरकार की असलियत समझ में आ गयी है. अब लोग उनके भुलावे में नहीं आयेगी. श्री घोष के मुताबिक, इस बार विधानसभा चुनावों में भाजपा की सरकार बनेगी और लोग ममता की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे.

ज्ञात हो कि अगस्त, 2019 में भाजपा नेता और सांसद श्री घोष ने ऐसे ही आरोप लगाये थे. तब उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बांकुड़ा जिला के खटरा में उनकी कार पर हमला किया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता के यहां आयोजित रात्रिभोज में शामिल होने के बाद जब वह खटरा स्थित अपने होटल लौट रहे थे.

तब श्री घोष ने कहा था कि होटल लौटते समय तृणमूल के कथित गुंडों ने उनकी कार पर पत्थर फेंके थे. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा था कि भाजपा नेता यूं ही सरकार और तृणमूल कांग्रेस पर अनर्गल आरोप लगाते रहते हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें