1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. tmc turned bjp neta suvendu adhikari likely to be appointed as chairman of jute corporation of india may get cabinet rank elevation mtj

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी बनेंगे जूट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी बनेंगे जूट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन?
तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी बनेंगे जूट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन?
File Photo

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेकर पश्चिम बंगाल की राजनीति में भूचाल ला देने वाले शुभेंदु अधिकारी जूट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन बनाये जा सकते हैं. उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया जा सकता है. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय ने शुभेंदु अधिकारी का बायोडाटा मंगवाया है.

खबर है कि जूट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर का पद खत्म करके चेयरमैन का पद सृजित किया जायेगा और इस पद पर शुभेंदु अधिकारी को स्थापित किया जायेगा. हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि शुभेंदु को कैबिनेट मंत्री का रैंक मिलेगा या केंद्रीय राज्यमंत्री का.

बताया जा रहा है कि दलबदल के बाद तृणमूल नेताओं को भाजपा में महत्व नहीं दिया जाता, इस धारणा को खत्म करने के लिए भगवा दल ने यह फैसला किया है. भगवा पार्टी को उम्मीद है कि शुभेंदु अधिकारी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में तोड़फोड़ करके बंगाल चुनाव 2021 में ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने में अहम भूमिका निभायेंगे.

एक दिन पहले ही शुभेंदु अधिकारी ने खड़दह की जनसभा में एलान किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होंगे.

लंबे अरसे से तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद शुभेंदु अधिकारी ने सबसे पहले हुगली रिवर ब्रिज कमीशन के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दिया. फिर हल्दिया डेवलपमेंट अथॉरिटा के चेयरमैन का पद छोड़कर तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के स्पष्ट संकेत दे दिये. कुछ ही दिनों के बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल के मंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया.

भाजपा का दामन थामने से पहले शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा की सदस्यता और तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिकता सदस्यता के साथ-साथ पार्टी के तमाम पद छोड़ दिये थे. आखिरकार मेदिनीपुर में आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली में उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया.

इसी रैली से उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकने और भाजपा की सरकार को नबान्न में स्थापित करने की घोषणा की. मंच पर शुभेंदु ने अमित शाह के पैर छुये, तो श्री शाह ने उन्हें गले से लगा लिया था. भाजपा में शामिल होने से पहले उन्होंने अपने तृणमूल समर्थकों के नाम एक पत्र लिखकर समर्थन की अपील की थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें