1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. governor of west bengal seeks report from kolkata municipal corporation on carcass vandalism kmc commissioner to meet jagdeep dhankhar on 13 june 2020

पश्चिम बंगाल में शवों से बर्बरता मामले में राज्यपाल ने नगर निगम से मांगी रिपोर्ट, 13 जून को गवर्नर से मिलेंगे निगम आयुक्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राज्यपाल ने ट्वीट करके दी जानकारी.
राज्यपाल ने ट्वीट करके दी जानकारी.
Prabhat Khabar

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम की गाड़ी में एक के बाद एक 13 शवों को घसीटते हुए डाले जाने के मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोलकाता नगर निगम प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है. राज्यपाल के निर्देश पर शनिवार को कोलकाता नगर निगम के आयुक्त राजभवन जायेंगे और अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे. यह जानकारी राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करके दी है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही उन्होंने इस मामले में राज्य के गृह सचिव अलापन बनर्जी से रिपोर्ट तलब की थी. दरअसल, गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दिख रहा था कि शवों की गर्दन में डंडा फंसाकर उन्हें गाड़ियों में बोरियों की तरह घसीटकर डाला जा रहा है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया था कि ये शव कोविड-19 से मरने वाले लोगों का है और राज्य सरकार आंकड़े छिपाने के लिए चोरी-छिपे ठिकाने लगा रही थी. हालांकि, बाद में एनआरएस अस्पताल ने बयान जारी कर दावा किया था कि ये लावारिस शव थे. इन्हें अंतिम संस्कार के लिए नगर निगम को सौंपा गया था. कहा गया था कि ये शव कोविड-19 से मरने वालों के नहीं थे.

राज्यपाल ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि सवाल यह नहीं है कि शव कोविड-19 पीड़ित लोगों के थे या नहीं. जिस तरह से उन्हें बर्बर तरीके से जानवरों की तरह घसीटते हुए ले जाया गया, वह शर्मनाक है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए राज्यपाल श्री धनखड़ ने लिखा कि यह हैरान करने वाला है कि इस वीडियो के बारे में सवाल पूछने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें दमन करने की कोशिश की जा रही है. यह दुखद है.

राज्यपाल ने लिखा है कि उन्होंने इस मामले में कोलकाता नगर निगम के वर्तमान प्रशासक फिरहाद हकीम और निगम के आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है. इस वीडियो को लेकर सवाल खड़ा करने वालों पर सवालिया निशान लगाने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर इशारों-इशारों में हमला करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जो लोग इस मामले पर सवाल खड़ा कर रहे हैं, अगर ये शव उनके परिजनों के होते तो उन्हें कैसा लगता. राज्यपाल से मिलने के लिए निगम आयुक्त शनिवार को राजभवन जायेंगे.

राज्यपाल श्री धनखड़ ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि शवों के साथ जो हुआ, वह अकल्पनीय है. राज्य सरकार सवालों के जवाब नहीं देती. शवों को जिस तरह से घसीटा गया, वह हृदयविदारक है. शवों के निस्तारण में सारे नियम तोड़े गये. उन्होंने कहा कि कोराेना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कोई जानकारी नहीं मिलती है. कोरोना से मरने वाले अज्ञात कैसे हो सकते हैं. श्री धनखड़ ने कहा कि उन्होंने कोलकाता पुलिस से जानकारी मांगी है. कहा कि पश्चिम बंगाल में संक्रमित और मरने वालों की संख्या बढ़ी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें