1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. eastern railway to start special train for ganga sagar mela 2021 of west bengal from 7 to 16 january mtj

Indian Railways News: गंगा सागर मेला के लिए 7 जनवरी से 15 जनवरी तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Indian Railways News: गंगा सागर मेला के लिए 7 जनवरी से 15 जनवरी तक चलेगी स्पेशल ट्रेन.
Indian Railways News: गंगा सागर मेला के लिए 7 जनवरी से 15 जनवरी तक चलेगी स्पेशल ट्रेन.
Representational Image

Indian Railways News: कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लगने वाले विश्व प्रसिद्ध गंगा सागर मेला के लिए पूर्व रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गंगा सागर मेला जाने वाले श्रद्धालुओं को ट्रेन में यात्रा के दौरान परेशानी न हो, इसलिए यह फैसला लिया गया है.

गंगा सागर मेले के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ को कम करने के लिए सियालदह और लालगोला स्टेशनों के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है. 7 जनवरी से 15 जनवरी तक 03127 सियालदह -लालगोला स्पेशल सियालदह से शाम 3:40 बजे रोजाना खुलेगी. गंगा सागर मेला के लिए 7 जनवरी से स्पेशल ट्रेन चलाने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

यह ट्रेन उसी दिन रात 8 बजे लालगोला पहुंच जायेगी. वापसी में 8 जनवरी से 16 जनवरी तक 03128 लालगोला-सियालदह स्पेशल ट्रेन रोजाना शाम 4 बजे लालगोला से खुलेगी और उसी रात 8:20 बजे सियालदह स्टेशन पहुंचा देगी.

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में नैहाटी, राणाघाट जंक्शन, कृष्णानगर सिटी, बेथुदाहारी, प्लासी, बेलडांगा, बहरमपुर कोर्ट, मुर्शिदाबाद और जियागंज स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में बुकिंग 3 जनवरी से शुरू हो चुकी है.

पश्चिम बंगाल सरकार हर साल गंगा सागर मेला के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी करती है. इस बार भी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. खासकर बंगाल में होने वाले चुनावों की वजह से इस बार सागर मेला काफी अहम है.

उल्लेखनीय है कि हर वर्ष मकर संक्रांति के दिन दक्षिण 24 परगना जिला में स्थित सागर द्वीप में जहां भारत की पवित्र नदी गंगा, सागर में मिलती है, वहां यह मेला लगता है. इस दिन देश-विदेश के लाखों श्रद्धालु सागर में डुबकी लगाने के लिए यहां आते हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें