1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news the coal smuggler lala problems are not over yet inquiries held again at nizam palace

Bengal News: कोयला तस्कर लाला से निजाम पैलेस में फिर हुई पूछताछ, बढ़ सकती है मुश्किलें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोयला तस्कर लाला की मुश्किलें अभी टली नहीं, निजाम पैलेस में फिर हुई पूछताछ
कोयला तस्कर लाला की मुश्किलें अभी टली नहीं, निजाम पैलेस में फिर हुई पूछताछ
Prabhat Khabar

कोलकाता: अवैध कोयला खनन व तस्करी के मामले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने मामले के मुख्य आरोपी अनूप मांझी उर्फ लाला से फिर पूछताछ की. सोमवार सुबह वह निजाम पैलेस स्थित सीबाआइ कार्यालय पहुंचा, जहां घंटों पूछताछ के दौरान उसका बयान रिकॉर्ड किया गया. मामले में सुप्रीम कोर्ट से लाला को मिली राहत के चलते उसे मंगलवार तक सीबीआइ गिरफ्तार नहीं कर सकती. अवैध कोयला खनन मामले की सीबीआइ जांच को लाला ने सुप्रीम कोर्ट में यह कहते हुए चुनौती दी है कि इसके लिए राज्य सरकार की अनुमति नहीं ली गयी.

छह अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में मामले पर पिछली सुनवाई हुई थी. इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय ने लाला को जांच में सहयोग करने और अगली सुनवाई यानी 13 अप्रैल तक गिरफ्तारी से मोहलत दे दी है. बताया जा रहा है कि लाला को कस्टडी में लेकर पूछताछ करने के लिए सीबीआइ मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती है.

पुलिस अधिकारी भी तलब -अवैध कोयला खनन व तस्करी के मामले में सीबीआइ ने एक पुलिस अधिकारी को भी तलब किया है. पुलिस अधीक्षक रैंक के इस अधिकारी को मंगलवार को निजाम पैलेस स्थित सीबीआइ कार्यालय आने को कहा गया है. मामले में बांकुड़ा (सदर) के इंस्पेक्टर इंचार्ज अशोक कुमार मिश्रा को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने पहले ही गिरफ्तार किया है. इडी मामले के धनशोधन पहलू की जांच कर रही है. उल्लेख्य है कि 27 नवंबर को सीबीआइ ने अवैध कोयला खनन मामले में शिकायत दर्ज की थी.

ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की लीज होल्ड माइंस में कोल माफिया की अवैध खुदाई और कोयला चोरी के आरोप में सीबीआइ ने लाला के अलावा ईसीएल कुनुस्तोरिया क्षेत्र के पूर्व महाप्रबंधक अमित कुमार धर, ईसीएल अधिकारी जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा अधिकारी तन्मय दास समेत सीआइएसएफ और भारतीय रेल के अज्ञात अधिकारियों व कुछ अन्य को भी आरोपी बनाया है. हालांकि जांच के घेरे में कई प्रभावशाली लोग भी हैं. मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी व उनके अन्य रिश्तेदारों से भी पूछताछ हुई है.

Posted by: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें