1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news shops and markets remain closed in afternoon after seeing the havoc of corona in west bengal

पश्चिम बंगाल में कोरोना के कहर को देख दोपहर के बाद बंद रहेंगी दुकानें और बाजार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown
Lockdown
Photo : PTI

कोलकाता: पूरे देश में फिर से कोरोना का कहर जारी है. वहीं, पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ने लगे हैं, जिसमें कोलकाता शहर के साथ-साथ उत्तर 24 परगना जिले में भी भयावह स्थिति है. ऐसे में उत्तर 24 परगना जिले के बारानगर इलाके में कोरोना की स्थिति को देखते हुए एक तय समय के बाद बाजार व दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया है. बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट, बारानगर थाना और बारानगर नगरपालिका की संयुक्त बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया. इसे मंगलवार से ही लागू कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, बारानगर नगरपालिका इलाके में सुबह छह बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक बाजार और दुकानें खुली रहेंगी और फिर दोपहर दो बजे के बाद बाजार व दुकानें बंद रहेंगी. हालांकि दवा, किराने की दुकान समेत अन्य आपात सेवाओं से जुड़ीं दुकानें खुली रहेंगी. इसे लेकर सुबह से ही माइकिंग कर लोगों को जागरूक किया गया और बाजार व दुकानों में लीफलेट्स भी बांटे गये.

बारानगर नगरपालिका के सात नंबर वार्ड के तृणमूल अध्यक्ष अजय गुप्ता ने बताया कि नगरपालिका की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इलाके के लोग भी नगरपालिका के इस निर्णय को स्वीकार करते हुए सहयोग कर रहे हैं. किराना दुकान, दवा दुकान समेत आपात सेवा से जुड़ीं दुकानों को छोड़कर इलाके के सभी बाजार और दुकानें दोपहर के बाद बंद रहीं. नगरपालिका सूत्रों के मुताबिक, शाम के समय में दुकानों व बाजारों में अधिक संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना फैल रहा है.

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनाव की वजह से कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया है. हालांकि बड़ी रैलियों व रोड शो पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. इसके साथ ही स्थानीय स्तर पर प्रशासन की ओर से कुछ कदम उठाये जा रहे हैं. इसी क्रम में बारानगर नगरपालिका की ओर से यह कदम उठाया गया है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें