1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal education update icse council take a decision regarding examinations seeing the rise of corona infection

Bengal Education Update: कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख परीक्षाओं को लेकर जल्द फैसला लेगी ICSE काउंसिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख परीक्षाओं को लेकर जल्द फैसला लेगी ICSE काउंसिल
कोरोना संक्रमण को बढ़ता देख परीक्षाओं को लेकर जल्द फैसला लेगी ICSE काउंसिल
twitter

कोलकाता: सीबीएसइ बोर्ड द्वारा 10वीं की परीक्षा रद्द करने व 12वीं की परीक्षा स्थगित करने के बाद अब अन्य बोर्ड भी नये कदम उठाने पर विचार कर रहे हैं. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीइ) की ओर से काउंसिल के मुख्य कार्यकारी और सचिव जी एराथून ने जानकारी दी कि आइसीएसइ काउंसिल आइसीएसइ (10वीं) और आइएससी (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं के बारे में शीघ्र ही फैसला लेगी.

अभी तक कोई नया फैसला नहीं लिया गया है. ध्यान रहे कि बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा था कि सरकार कोविड-19 स्थिति को देखते हुए उचित समय पर छात्रों के हितों के बारे में निर्णय लेगी. राज्य बोर्ड परीक्षा (माध्यमिक और उच्च माध्यमिक) की परीक्षाएं जून के लिए निर्धारित हैं. मंत्री ने कहा था कि हमारे बच्चों और परीक्षा प्रक्रिया में शामिल लोगों के स्वास्थ्य से ज्यादा जरूरी और कुछ भी नहीं हो सकता है.

राज्य सरकार कोविड-19 की स्थिति पर विचार करते हुए उचित समय पर छात्रों के हितों में निर्णय लेगी. इसी मसले पर जी एराथून ने कहा कि आइसीएसइ और आइएससी (थ्योरी पेपर) की परीक्षा चार मई से शुरू होनेवाली है. हम आइसीएसइ (10वीं) और आइएससी (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में निर्णय लेंगे और सभी संबंधित स्कूलों को जल्द से जल्द सूचित करेंगे. काउंसिल की ओर से वेबसाइट पर एक संदेश दिया गया है.

इसमें संकेत दिया गया है कि कोविड की स्थिति के कारण परीक्षाओं में फेरबदल होने की संभावना है. उन्होंने यह भी कहा कि बोर्ड सभी परीक्षा की तैयारियों के साथ शिड्यूल जारी कर चुका है. शहर के स्कूलों ने एडमिट कार्ड वितरित किये हैं. उत्तर पुस्तिकाएं स्कूलों तक पहुंचायी गयी हैं. 12वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गयी थी. बोर्ड से जुड़े संस्थानों के प्रमुखों ने देश भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण कैंपस में फिजिकल कक्षाओं को निलंबित करने की मांग की है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें