27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांकुड़ा : भाजपा कर रही है धर्म की राजनीति,सर्वधर्म समभाव में विश्वास करती है तृणमूल कांग्रेस

बांकुड़ा : छातना बाइपास रोड स्थित मैदान में ब्रिगेड सभा की तैयारी को लेकर आयोजित जनसभा में तृणमूल सांसद सह युवा नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि किसी भी राज्य के लोग भाजपा पर भरोसा नहीं कर रहे हैं. यहीं कारण है कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा राजस्थान से उसे सत्ता से च्युत होना पड़ा. भाजपा […]

बांकुड़ा : छातना बाइपास रोड स्थित मैदान में ब्रिगेड सभा की तैयारी को लेकर आयोजित जनसभा में तृणमूल सांसद सह युवा नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि किसी भी राज्य के लोग भाजपा पर भरोसा नहीं कर रहे हैं. यहीं कारण है कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा राजस्थान से उसे सत्ता से च्युत होना पड़ा.
भाजपा के हाथ से रसगुल्ला तथा बिरियानी निकल गई. श्री बनर्जी ने कहा कि तृणमूल में सिर्फ एक ही नेता ममता बनर्जी है. शेष सभी कार्यकर्ता है. यहां नंबर वन, टू व थ्री जैसी कोई बात नहीं है. इस बार ब्रिगेड सभा अलग तरह की होगी.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा अखिलेश यादव, शरद पवार, शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा एवं राम जेठमलानी जैसे विभिन्न दलों के कद्दावर नेता उपस्थित रहेंगे.
श्री बनर्जी ने कहा कि सीबीआई एवं इडी का भय दिखाकर तृणमूल को तोड़ा नही जा सकता है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस वह लोहा है, जिसे जितना पीटा जायेगा उतना निखार आयेगा. भाजपा धर्म की राजनीति कर रही है. लेकिन तृणमूल सर्वधर्म समभाव में वि‍श्वास करती है. वह सभी धर्मों को साथ लेकर चलती है.
मां-माटी-मानुष की सरकार ने जिलावासियों के लिये अनेक योजनाएं क्रियान्वित की हैं. लोगों को तमाम बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है. भाजपा बांग्ला जीतने की तैयारी कर रही है लेकिन पहले वह मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ संभाले फिर बांग्ला को संभालने का सपना देखें
मुख्यमंत्री ने जाति, धर्म का रास्ता न अपनाकर विकास का रास्ता अपनाया है. भाजपा ने झूठा दिलासा देकर देशवासियों को ठगा है. अब गणतंत्र बचाओं रथयात्रा निकालकर राज्य को अशांत करने पर तुली है.
राज्य में उन्नयन की धारा बह रही है. यह भाजपा को पच नहीं रही है. राज्य में जब विकास अवरुद्ध हो गया था तब प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष कहा थे. वर्तमान समय में भाजपा के पास जयश्री राम स्लोगन ही मूलमंत्र रह गया है. राजनीतिक स्वार्थ के लिये ईश्वर के नाम का व्यवहार किया जा रहा है.
यह नहीं होना चाहिये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आपको चाय वाला कहकर संबोधित करते हैं. लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज भी 40 रुपये का हवाई चप्पल एवं चार सौ रुपये की साड़ी पहनती है. गुजरात से बिहारी भगाओ, आसम से बंगालियों को खदेड़ने का स्लोगन भाजपा दे रही है.
भाजपा सरकार ने चार वर्षों में विदेश सफर पर दो हजार करोड़ रुपये, मूर्ति बनाने में तीन हजार तथा गंगा सफाई अभियान में 5278 करोड़ खर्च किये जबकि बांग्ला के लिये कहा जाता है कि कोषागार में पैसा नहीं है. युवा नेता ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि 19 जनवरी को ब्रिगेड सभा को जोरदार ढंग से सफल बनाने के लिये प्रत्येक बूथ में जनसंपर्क बढ़ाना होगा.
कार्यों की सूची में इजाफा करना होगा. आगामी दिनों में सांप्रदायिक अशुभ शक्ति को भारत छोड़ना होगा. बांकुड़ा एवं विष्णुपुर लोकसभा केंद्र से तीन लाख वोट से विजय निश्चित करने की शपथ लें. भाजपा को हटाने के लिये नया स्लोगन तैयार करना होगा.
सभा में जिला तृणमूल अध्यक्ष अरुप खान, जिला नेता अरुप चक्रवर्ती, सांसद सौमित्र खां, सभाधिपति मृत्युंजय मुर्मू, मंत्री श्यामल सांतरा, विधायक समीर चक्रवर्ती, विधायक सपन बाउरी, विधायक शम्पा दरीपा के अलावा विधायक, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता एवं भारी संख्या में समर्थक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें