1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. amit shah in south 24 parganas after tmc leader abhishek banerjee challenged bjp to enter into disrict attack on convoy of jp nadda happened in diamond harbor area of west bengal bengal chunav 2021 news in hindi mtj

Bengal Chunav 2021 : अभिषेक बनर्जी की ललकार के बाद अमित शाह दक्षिण 24 परगना में भरेंगे हुंकार, इसी जिले में जेपी नड्डा पर हुआ था हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah in Bengal
Amit Shah in Bengal
File Photo

Bengal chunav 2021 : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ललकारने के दो दिन बाद भगवा दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 18 फरवरी (गुरुवार) को दक्षिण 24 परगना के दौरे पर आ रहे हैं. भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद वह एक रैली और एक रोड शो करेंगे.

डायमंड हार्बर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने पिछले दिनों भाजपा को ललकारा था कि दक्षिण 24 परगना में आकर दिखाओ. इतनी बड़ी रैली करके दिखाओ. अभिषेक बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस को जवाब देने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता उत्साहित हैं. गुरुवार को दोपहर में अमित शाह दक्षिण 24 परगना के गंगासागर जायेंगे. अमित शाह की रैली और रोड शो एक तरह से जिले में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन होगा.

दक्षिण 24 परगना जिला में ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था. इसलिए अमित शाह की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं. एक डीआईजी के अलावा दो एसपी, 8 एडिशनल एसपी और 200 पुलिस ऑफिसर्स को तैनात किया गया है, ताकि जेपी नड्डा की तरह अमित शाह की सुरक्षा में कोई चूक न हो जाये.

पुलिस ऑफिसर्स के अलावा 600 कांस्टेबल और 1,500 सिविक वॉलेंटियर भी तैनात किये जायेंगे. अमित शाह की यात्रा के मद्देनजर दक्षिण 24 परगना में तीन हेलीपैड तैयार किये गये हैं. इनमें से एक लॉट-8 पर बनेगा, तो दूसरा इंदिरा मैदान और तीसरा गंगासागर में. यहां बताना प्रासंगिक होगा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पहले से जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है.

अमित शाह की सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन सतर्क- चुनाव से पहले हो रही अमित शाह की बंगाल यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो जाये, इसको लेकर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से लेकर जिला प्रशासन और पुलिस तक पूरी तरह से सतर्क है. दिसंबर में जगत प्रकाश नड्डा जब डायमंड हार्बर के दौरे पर आये थे, तो उनके काफिले पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया गया था. इसमें पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता घायल हो गये थे.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें