27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंसेफलाइटिस: हर परिवार को मिले दो लाख का मुआवजा: कांग्रेस

कोलकाता संवाददाता सिलीगुड़ी: उत्तर बंगाल में इंसेफलाइटिस की बीमारी के लगातार बढ़ते प्रकोप के बाद कांग्रेस ने आक्रामक रूख अख्तियार कर लिया है. कांग्रेस इस मुद्दे पर शीघ्र ही बड़े पैमाने पर राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की तैयारी कर ली है. इस आंदोलन की रूपरेखा तय की जा रही है और एक-दो […]

कोलकाता संवाददाता

सिलीगुड़ी: उत्तर बंगाल में इंसेफलाइटिस की बीमारी के लगातार बढ़ते प्रकोप के बाद कांग्रेस ने आक्रामक रूख अख्तियार कर लिया है. कांग्रेस इस मुद्दे पर शीघ्र ही बड़े पैमाने पर राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की तैयारी कर ली है. इस आंदोलन की रूपरेखा तय की जा रही है और एक-दो दिनों में इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तथा माटीगाड़ा नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक शंकर मालाकार ने कहा कि इंसेफलाइटिस की बीमारी के महामारी का रूप धारण करने के बाद ही राज्य सरकार सही तरीके से समस्या का समाधान करने में असफल रही है. हर दिन ही इस बीमारी से पूरे उत्तर बंगाल में कहीं न कहीं किसी की मृत्यु हो रही है.

श्री मालाकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की मांग राज्य सरकार से की है. श्री मालाकार ने आगे कहा कि राज्य सरकार हर मोरचे पर विफल रही है. मृतकों के परिजनों को मुआवजा मिल सके, इसके लिए राज्य सरकार पर दवाब बनाने हेतु आंदोलन की रूपरेखा तय की जा रही है. उन्होंने इस मुद्दे को लेकर इस महीने की 29 तारीख को उत्तरकन्या अभियान करने की जानकारी भी दी. श्री मालाकार ने आगे कहा कि उत्तर बंगाल के विभिन्न जिला मुख्यालयों में भी इस मांग को लेकर आंदोलन किया जायेगा.

29 तारीख को होने वाले उत्तरकन्या अभियान में क्या वह मिनी सचिवालय का घेराव करेंगे, इस संबंध में उन्होंने कहा कि अभी पूरा कार्यक्रम तय नहीं हुआ है. जिले के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करके ही इस पर कोई फैसला किया जायेगा. यहां उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी इंसेफलाइटिस की बीमारी से मृत लोगों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है. समझा जाता है कि 29 तारीख को होने वाले उत्तरकन्या अभियान में वह भी उपस्थित रहेंगे. हालांकि शंकर मालाकार ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें