27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीरभूम में विस्फोटकों का जखीरा बरामद

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में पुलिस ने फिर भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त कियाा. मंगलवार रात मुराराई थाना क्षेत्र के बनरामपुर गांव में छापेमारी कर 27 हजार डेटोनेटर और 6 हजार जिलेटिन स्टिक जब्त किया. इस सिलसिले में कविरुल शेख, मुकेश सिंह और मोना से कड़़ी पूछताछ की जा रही है. यह […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में पुलिस ने फिर भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त कियाा. मंगलवार रात मुराराई थाना क्षेत्र के बनरामपुर गांव में छापेमारी कर 27 हजार डेटोनेटर और 6 हजार जिलेटिन स्टिक जब्त किया. इस सिलसिले में कविरुल शेख, मुकेश सिंह और मोना से कड़़ी पूछताछ की जा रही है. यह जानने का प्रायस किया जा रहा है कि इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक कहां से लाया गया था.
इससे पहले 29 मई को जिले के नलहाटी इलाके से पुलिस ने 50 हजार डेटोनेटर, 11 हजार जिलेटिन स्टिक और भारी मात्रा में आमोनियम नाइट्रेट जब्त किया था. मामले में एक जन को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार उससे पूछताछ में मुराराई थाना क्षेत्र के बनरामपुर गांव निवासी कविरुल इस्लाम के यहां विस्फोटकों का जखीरा रखा हुआ. उसकी सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार रात कविरुल के घर पर छापेमारी की. वहां से विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया.
बीरभम जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार प्राथमिक पूछताछ में कविरुल और उसके सहयोगियों ने बताया है कि पत्थर खादान में इस्तेमाल के लिए ये विस्फोटक जमा कर रखे थे. ये जरुरत के अनुसार पत्थर खदान के व्यवसायियों को विस्फोटक सप्लाई करते थे.
बीरभूम जिला माओवाद प्रभावित झारखंड राज्य से सटा हुआ है इसलिए पुलिस पकड़े गए लोगों के माओवादियों से संबंध की संभावना से इनकार नहीं कर रही है. इस दिशा में भी जांच शुरू की गयी है. पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि ये विस्फोटक माओवादियों के सप्लाई के लिए जमा रखा गया था अथवा नहीं. बीरभूम जिले में भारी मात्रा में विस्फोटक जब्ती का यह पहला मामला नहीं है.
अक्सर जिले से विस्फोटक जब्त किए जाते हैं. 29 मई से पहले 27 फरवरी को मोहम्मद बाजार इलाके से बड़ी संख्या मे डेटोनेटर एवं जिलेटिन स्टिक जब्त किए गए थे. उससे पहले पिछले साल जून महीने में मोहम्मद बाजार थाने की पुलिस ने एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें