27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : छठे चरण में केंद्रीय बलों की 1020 कंपनियां तैनात करेगा आयोग

West Bengal : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

सालबनी : सड़क हादसे में सिविक वॉलंटियर की मौत

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत सालबनी के पीड़ाकाटा पुलिस फांड़ी अंतर्गत पीड़ाकाटा-ग्वालतोड़ मुख्य सड़क पर हादसे में जख्मी हुए सिविक वॉलंटियर की कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में चिकित्सा के दौरान मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार मृतक का नाम दिबेंदु मंडल (30) बताया गया है. वह देवग्राम गांव का निवासी और पीड़ाकाटा पुलिस फांड़ी में सिविक वॉलंटियर था. वह अपने घर से ड्यूटी पर जाने के लिए निकला था. वह साइकिल से पीड़ाकाटा पुलिस फांड़ी की ओर जा रहा था. इसी दौरान उसे एक वाहन ने पुलिस फाड़ी से कुछ ही दूरी पर टक्कर मार दिया. व

रोहिंग्या और बांग्लादेशी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के वोट बैंक : अमित शाह

अमित शाह ने कहा, 4 चरण के चुनाव समाप्त हो चुके हैं. इन 4 चरणों में ही मोदी जी 270 सीट प्राप्त कर बहुमत लेने का काम पूरा कर चुके हैं. अब पांचवें चरण में आपको 400 पार की ओर आगे बढ़ना है. ममता बनर्जी ने घुसपैठियों को खुली छूट दे रखी है। बांग्लादेश से आने वाले इन घुसपैठियों को खुश करने के लिए ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही हैं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, ममता दीदी को जितना विरोध करना है वो करें. एक-एक शरणार्थी को नागरिकता देने का काम नरेन्द्र मोदी जी करेंगे. ममता बनर्जी यह झूठ बोल रही हैं कि जो कोई भी सीएए के तहत नागरिकता के लिए आवेदन करेगा, उसे समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

ममता बनर्जी ने संदेशखाली को लेकर सीपीएम और बीजेपी पर किया कटाक्ष

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संदेशखाली को लेकर सीपीएम और बीजेपी पर एक साथ निशाना साधते हुए कहा, 'सीपीएम के सहयोगी अब बीजेपी में हैं. संदेशखाली जाकर पता करो, हेराफेरी करने वाले पहले सीपीएम थे. अब बीजेपी में हैं. वे नहीं जानते कि मां-बहनों का पैसा महत्वपूर्ण नहीं है, उनका सम्मान करना महत्वपूर्ण है.

380 लोकसभा सीट पर चुनाव हो चुके हैं, उनमें से मोदी जी 270 सीट जीतेंगे : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 4 चरण के मतदान पूरे हो गए हैं. 380 सीटों का चुनाव पूरा हो गया है. बंगाल में 18 सीटों का चुनाव पूरा हो गया है. आज में बता कर जाता हूं 380 में से पीएम मोदी 270 सीट लेकर पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं. आगे की लड़ाई 400 पार करने की है.

घोटाला करने वालों को जेल जाने की तैयारी कर लेनी चाहिए : अमित शाह

ममता दीदी वोट बैंक की राजनीति के लिए घुसपैठ होने देती हैं, लेकिन सीएए का विरोध कर रही हैं. चिटफंड घोटाले वाले, शिक्षक भर्ती घोटाले वाले, नगरपालिका भर्ती घोटाले वाले, राशन घोटाले वाले, गाय और कोयला तस्करी करने वाले व पैसे लेकर सवाल करने वालों को जेल जाने की तैयारी कर लेनी चाहिए. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा.

बीरभूम में शताब्दी-असित की 'जीत' को लेकर तृणमूल ने निकाला विजय जुलूस

पश्चिम बंगाल में 13 मई को चौथे चरण के तहत बीरभूम जिले के दो सीटों पर मतदान समाप्त हुआ. छिटपुट घटनाओं को छोड़ यदि देखा जाए तो जिले में पहली बार शांति पूर्ण मतदान हुआ. बाहुबली तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल (Anubrata Mandal) के तिहाड़ जेल में जाने के बाद भाजपा बीरभूम की दो लोकसभा सीट को पाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. वही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अनुब्रत विहीन बीरभूम जिले की दोनों सीट को बचाए रखने के लिए कई बार अपना चुनावी दौरा किया. पांच जिला नेताओं को लेकर कोर कमेटी गठन की थी. काजल शेख को भी बाद में कोर कमेटी में शामिल किया. सोमवार को मतदान के समाप्त होने के बाद मंगलवार को जिले के कई क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस अपनी संभावित जीत को लेकर हरा गुलाल और अबीर खेलना शुरू कर दिया.

संदेशखाली मामला में महिलाओं ने 'निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच' की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर किया मामला

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली मामले में हर रोज नया मोड़ सामने आ रहा है. संदेशखाली मामला में महिलाओं ने 'निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच' की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मामला दायर किया है. यह मामला मंगलवार को जस्टिस बीआर गवाई और जस्टिस संदीप मेहता की बेंच में दायर किया गया. हालांकि, जजों ने कहा कि इस मामले की सुनवाई अलग से नहीं, बल्कि संदेशखाली के मुख्य मामले के साथ की जाएगी. गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से दायर मामले की सुनवाई शीर्ष अदालत में इन्हीं जजों की बेंच में हो रही है.

शेख शाहजहां ने अवैध कारोबार से बनायी 260 करोड़ की संपत्ति

पश्चिम बंगाल में शेख शाहजहां (Sheikh Shahjahan) ने संदेशखाली में निरीह एवं बेसहारा लोगों की जमीन दखल करने के साथ अवैध कारोबार के जरिये कुल 260 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति बना ली है. अदालत में ईडी ने यह चौंकानेवाला खुलासा किया है. अदालत सूत्रों के मुताबिक शेख शाहजहां और उसके भाई शेख आलमगीर समेत अन्य आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया. वहां अपना पक्ष रखते हुए ईडी की तरफ से कहा गया कि अब तक इस मामले में की जांच कर शेख शाहजहां द्वारा 260 करोड़ की अवैध संपत्ति बनाने की जानकारी मिली है. जो जमीन पर कब्जा करने के साथ अवैध धंधे से हुए मुनाफे की रकम से बनाया गया है.

छठे चरण में केंद्रीय बलों की 1020 कंपनियां तैनात करेगा आयोग

छिटपुट हिंसा के बीच सोमवार को चौथे चरण का मतदान संपन्न हो गया. पिछले तीन चरणों का चुनाव शांतिपूर्ण ही रहा है. लेकिन चौथा चरण हंगामेदार रहा. ऐसे में अब शेष के तीन चरणों के चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीइओ) डॉ आरिज आफताब ने बताया कि छठे चरण में केंद्रीय बलों की कुल 1020 कंपनियों को उतारा जायेगा. बता दें कि इस चरण में आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव होगा. इनमें तमलुक, कांथी, मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, घाटल, पुरुलिया, बिष्णुपुर और बांकुड़ा सीटें शामिल हैं. इन सीटों पर 25 मई को चुनाव होगा. वहीं, पांचवें चरण के चुनाव में 762 केंद्रीय बल को उतारे जाने का निर्णय लिया गया है.

कोयला घोटाले के अभियुक्त अनूप मांझी उर्फ लाला ने सीबीआई कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

कोयला घोटाले के अन्यतम अभियुक्त अनूप मांमझी उर्फ लाला ने सीबीआई कोर्ट में किया आत्मसमर्पण. 21 मई को पेश होगी चार्जशीट.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें