27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तराखंड में मंदिरों के सौंदर्यीकरण के लिए सरकार देगी ज्यादा रकम, विधायक निधि में भी बंपर इजाफा

Uttarakhand News: त्तराखंड के बजट के पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई वाली कैबिनेट की बैठक हुई. कैबिनेट बैठक में विधायकों को सरकार की ओर से बड़ा तोहफा मिला है. कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए विधायक कोष को बढ़ाकर पांच करोड़ रुपये कर दिया है.

Uttarakhand News: उत्तराखंड की कैबिनेट ने आज यानी सोमवार को कई बड़े फैसले लिए. कैबिनेट की बैठक में फैसला किया गया कि प्रदेश में मंदिरों के सौंदर्यीकरण के लिए 25 लाख रुपये की जगह अब 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. यानी एक साल में मिलने वाली यह राशि अब डबल हो गई है. यहीं नहीं कैबिनेट ने यह भी फैसला लिया है कि महिला मंगल दल को मिलने वाली राशि को 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 40 लाख रुपये कर दिया जाएगा.

कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला: गौरतलब है कि उत्तराखंड के बजट के पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई वाली कैबिनेट की बैठक हुई. कैबिनेट बैठक में विधायकों को सरकार की ओर से बड़ा तोहफा मिला है. कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए विधायक कोष को बढ़ाकर पांच करोड़ रुपये कर दिया है. इससे पहले प्रदेश के विधायकों को बतौर विधायक निधि 3.75 करोड़ रुपये दी जाती थी. राशि में इजाफा होने से उम्मीद की जा रही है कि विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा विकास कार्य कर पाएंगे. बता दें कि काफी समय से प्रदेश के एमएलए विधायक निधि को बढ़ाने की मांग कर रहे थे.

उत्तराखंड में बजट सत्र शुरू: बता दें, उत्तराखंड में आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. सदन की कार्यवाही राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) के अभिभाषण के साथ शुरू की गई. इसके साथ ही विपक्ष का भी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. प्रदेश में परीक्षाओं में धांधली, महंगाई और अंकिता हत्याकांड को लेकर कांग्रेस के विधायक विधानसभा भवन के मुख्य गेट के सामने प्रदर्शन के साथ नारेबाजी की. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें