34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद के कुत्तों के भी आए बुरे दिन, भूख-बीमारी से दो की मौत, नगर निगम केस कराएगा दर्ज

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद के प्रिय ग्रेट डेन नस्ल की पालतू फीमेल डॉग ब्रूनो की मौत के चौबीस घंटे के अंदर उसके साथी टाइगर ने भी दम तोड़ दिया. उसकी मौत के बाद नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची. उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अतीक का परिवार फरार है, ऐसे में ये पालतू जानवर अपनी खुराक को तरस गए हैं.

Prayagraj: प्रयागराज में चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद और उसके परिवार की मुश्किलें जहां बेहद बढ़ गई हैं, वहीं उनके पालतू कुत्तों के भी बुरे दिन शुरू हो गए हैं. विदेशी नस्ल के इन कुत्तों की देखरेख और खानपान के अभाव में हालत बिगड़ रही है. दो कुत्तों की मौत हो गई है और तीन अन्य की भी हालत खराब है.

अतीक अहमद के प्रिय ग्रेट डेन नस्ल की पालतू फीमेल डॉग ब्रूनो की मौत के चौबीस घंटे के अंदर उसके साथी टाइगर ने भी दम तोड़ दिया. उसकी पीठ पर जख्म पाया गया और इन्फेक्शन बहुत तेजी से फैल रहा था. उसकी मौत के बाद नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की. उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अतीक का परिवार फरार है, ऐसे में ये पालतू जानवर अपनी खुराक को तरस गए हैं. दो कुत्तों की मौत के बाद नगर निगम की टीम ने आकर इनकी जांच की. हालांकि मौके पर सिर्फ फीमेल डॉग ब्रूनो का शव मिला. टाइगर की बॉडी को कुछ लोग पहले ही ले जा चुके थे.

नगर निगम की टीम ने कुत्तों को बाहर निकालने के बाद पूरे परिसर की सफाई कराई. इसके बाद उनको दवाएं देने एवं इंजेक्शन लगाने के बाद फिर से परिसर में छोड़ दिया गया. नगर निगम के पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी डॉ. विजय अमृतराज के मुताबिक नियमित सफाई के लिए टीम बनाई गई है. तीन बार खाना एवं पानी देने की भी व्यवस्था कर दी गई है.

Also Read: बरेली: जेल में अशरफ से मुलाकात कराने वाले आरक्षी शिव हरि के मोबाइल ने खोले कई अहम राज, मददगारों की तलाश शुरू..

बताया जा रहा है कि ब्रूनो गर्भवती थी. काफी पहले मौत होने की वजह से बॉडी में जगह-जगह कीड़े लग गए थे. इस वजह से उसका पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका. बॉडी के कुछ सैंपल जांच के लिए लिए गए. इसके बाद उसे दफना दिया गया. वहीं विदेशी नस्ल का कुत्ता बिना अनुमति पालने पर अतीक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. यदि रजिस्ट्रेशन कराया गया होता तो इनकी उचित देखभाल की जाती.

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का पूरा परिवार नामजद है. अतीक अहमद पहले से ही साबरमती जेल में है. उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के गायब होने के बाद अब 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया है. अतीक के पांच बेटों में बड़ा बेटा उमर और दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद जेल में बंद है. तीसरा बेटा असद उमेश पाल हत्याकांड में फरार है. वहीं चौथे और पांचवें नंबर के दो नाबालिग बेटों एहजम अहमद और अबान अहमद को पुलिस ने बाल संरक्षण गृह में भेजे जाने का दावा किया है.

ऐसे में इन पालतू कुत्तों की देखरेख नहीं हो पा रही है. हालांकि एक नौकर मौजूद है. लेकिन, वह इनकी देखरेख करने में सक्षम नहीं है. कहा जा रहा है कि इन्हें दूध और ब्रेड दिया जा रहा था, जबकि इनकी डाइट सिर्फ मांसाहार रही है.

एक वक्त था, जब अतीक अहमद के साथ उसके विदेशी नस्ल के ये कुत्ते भी सुर्खियों में रहते थे. अतीक के ग्रेट डेन नस्ल के कुत्ते की मुलायम सिंह यादव से हाथ मिलाते हुए तस्वीर भी वायरल हुई है. मुलायम सिंह यादव जब अतीक अहमद की बहन की शादी में शरीक होने आए थे, ये तस्वीर तब की बताई जा रही है.

कहा जा रहा है कि एक बिल्डर ने अतीक को विदेशी नस्ल के कुत्ते गिफ्ट किए थे. अतीक ने घर के ही एक हिस्से में इनके रहने का इंतजाम किया था. इन्हें रोजाना खाने में मीट दिया जाता था. 24 फरवरी की वारदात के बाद ये खाने को तरस गए.ग्रेट डेन अपने विशाल आकार के लिए जाने जाने वाले पालतू कुत्ते की एक नस्ल है. ग्रेट डेन विश्व में कुत्तों की सबसे ऊंची नस्लों में से एक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें