18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Weather Today: यूपी में आज से बदलेगा मौसम, बूंदाबादी का पूर्वानुमान, जानें कल का हाल

सोमवार सुबह लखनऊ का तापमान सुबह 5.30 बजे 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा प्रयागराज का तापमान 11.8 डिग्री, बरेली 9.6 डिग्री, गोरखपुर 9.4 डिग्री, बहराइच 11.4 डिग्री, झांसी 10.6 डिग्री, कानपुर 9.8 डिग्री, गौतमबुद्ध नगर 9.1 डिग्री, वाराणसी का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

लखनऊ: यूपी में मौसम में फिर से बदलाव का पूर्वानुमान है. 12 फरवरी की रात से हल्की बूंदाबांदी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बौछारे पड़ने की संभावना है. 13 फरवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 14 फरवरी को भी बूंदाबादी और बारिश की पूर्वानुमान है. इसके बाद 15 फरवरी से मौसम में फिर से सुधार होगा. अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्ध होगी. न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. तीन दिन के दौरान के बाद धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री न्यूनतम तापमान बढ़ेगा. उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

सोमवार सुबह लखनऊ का तापमान सुबह 5.30 बजे 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा प्रयागराज का तापमान 11.8 डिग्री, बरेली 9.6 डिग्री, गोरखपुर 9.4 डिग्री, बहराइच 11.4 डिग्री, झांसी 10.6 डिग्री, कानपुर 9.8 डिग्री, गौतमबुद्ध नगर 9.1 डिग्री, वाराणसी का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 15, 16 और 17 फरवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

Also Read: Bareilly : पथराव की वीडियो में पुलिस ने 12 उपद्रवियों को किया चिन्हित, गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू
किसान डाउनलोड करें मेघदूत एप

राहत आयुक्त ने फसलों को शीतलहर से बचाने के लिए एडवाइजरी जारी की है. शीतलहर के दौरान सिंचाई हल्की रखें. रात भर धुआं बनाकर रखें. उन्होंने कहा है कि शीतलहर के दौरान फसलों के सतह की सिंचाई करने से फसल सुरक्षित रहती है. स्प्रिंकलर सिंचाई से भी पौधों को शीतलहर से बचाया जा सकता है. फसलों को टाट, पॉलीथिन या भूसे से ढक सकते हैं. मिट्टी को गर्म रखने के लिए खेतों को जंगली घास से मुक्त रखें. मदद के लिए वाट्सएप नंबर 9454441070, हेल्पलाइन नंबर 1070 संपर्क किया जा सकता है. किसानों को स्मार्ट फोन पर मेघदूत एप डाउनलोड करने की अपील की गई है.

Also Read: ताज का कीजिए हॉट एयर बैलून से दीदार, हवा से दिखेगा खूबसूरत नजारा, मात्र इतना रुपए लगेगा किराया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें