18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Weather Update: यूपी में ठंड का कहर, कई स्थानों पर बारिश से तापमान गिरा

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश या एक दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. साथ ही एक दो स्थानों पर घना कोहरा भी पड़ सकता है. अगले तीन दिनों तक मौसम इसी तरह रहने का पूर्वानुमान है.

लखनऊ: यूपी में मौसम ने तेजी से करवटी ली है. बुधवार को घने कोहरे से सुबह की शुरुआत हुई. इसके बाद हल्की बूंदाबांदी और बादलों ने गरज के साथ मौसम के तेवर बदलने की घंटी बजा दी. लोगों ऑफिस के लिए निकलते समय अचानक बूंदाबांदी तेज हो गई और कुछ देर बाद बारिश भी शुरू हो गई. अचानक पानी बरसने से तापमान में भी कमी आ गई. जिससे ठंड अचानक बढ़ गई.

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश या एक दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. साथ ही एक दो स्थानों पर घना कोहरा भी पड़ सकता है. अगले तीन दिनों तक मौसम इसी तरह रहने का पूर्वानुमान है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है. वाराणसी में बुधवार सुबह मौसम ने अचानक बदल गया. रामनगर, बाबतपुर और राजातालाब समेत कई इलाकों में गरज बरस के साथ बारिश हुई. इससे तापमान में कमी दर्ज की गई. प्रयागराज में बारिश से ठंड बढ़ गई है.

Undefined
Up weather update: यूपी में ठंड का कहर, कई स्थानों पर बारिश से तापमान गिरा 2
Also Read: UP Breaking News: कानपुर देहात के पास स्लीपर कोच पलटी, कई घायल मुजफ्फर नगर सबसे ठंडा

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान मुजफ्फर नगर में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मेरठ का तापमान 6.4 डिग्री और लखनऊ का तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सर्वाधिक अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज बांदा में दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक तापमान और गिरने का अनुमान है. जिससे गलन बढ़ेगी. साथ ही बारिश भी हो सकती है. घना कोहरा भी छाया रह सकता है. जिससे दृश्यता में कमी आएगी. मंगलवार को कोहरे के कारण 10 मीटर ही दृश्यता थी. वहीं एयरपोर्ट पर 900 मीटर दृश्यता थी.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर बुंदेलखंड व विंध्य क्षेत्र में भी है. अगले दो-तीन दिन तक प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश-बूंदाबांदी के आसार हैं. उत्तर पूर्व बिहार में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. पश्चिम उत्तर प्रदेश में बुधवार को भी कोहरा छाया रहेगा.

Also Read: अयोध्या श्री राम मंदिर में तीनों नवीन विग्रह स्थापित होंगे, खरमास के बाद होगी अधिकृत घोषणा
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें