24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: गोरखपुर में सीएम योगी ने मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया

UP News in Hindi: वाराणसी स्थित ज्ञानवापी के सील वजूखाने को छोड़कर पूरे परिसर के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षणसे सर्वे संबंधी जिला जज की अदालत के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की है. याचिका पर जल्द सुनवाई होने की उम्मीद है.

अलीगढ़ में खराब ट्रक सही कर रहे हेल्पर को दूसरे टैंकर ने मारी टक्कर, मौत

अलीगढ़ में कोतवाली इगलास कस्बा के पास खराब ट्रक सही कर रहे हेल्पर को दूसरे टैंकर ने मारी टक्कर. हादसे में हेल्पर की मौत हो गई. वहीं टैंकर चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

सोनभद्र में महिला का उसके ही खेत मे मिला शव

सोनभद्र के ओबरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पनारी के कुम्हारिया टोला में रविवार को एक महिला की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गयी. महिला का शव घर से कुछ दूरी अर्ध नग्न अवस्था मे पड़ा मिला. घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद से ही महिला का पति फरार है.

हमीरपुर में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के स्टोर रूम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड मौके पर

हमीरपुर में राठ क्षेत्र के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के स्टोर रूम में भीषण आग लग गई. जानकारी के मुताबिक गैस सिलेंडर और ट्रांसफार्मर के ब्लास्ट होने से यह हादसा हुआ है. स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच चुकी है.

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर खड़ी ट्रक में एंबुलेंस घुसी, दो की मौत, 4 घायल

सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे खड़ी ट्रक में तेज रफ्तार से आ रही एंबुलेंस घुस गई. एंबुलेंस देर रात मरीज को लेकर अस्पताल जा रही थी. हादसे में इलाज के लिए जा रही मां-बेटी की मौत हो गई. वही चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा है. हादसे के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक जाम हो गया.

अयोध्या में सीआरपीएफ जवान की हृदय गति रुकने से मौत

अयोध्या में सीआरपीएफ जवान की हृदय गति रुकने से मौत हो गई. CRPF जवान राम जन्मभूमि ड्यूटी पर तैनात था. नाइट ड्यूटी कर आया था. जवान को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

बागपत में जंगलों में युवक का पेड़ पर लटकता मिला शव, इलाके में फैली सनसनी

बागपत के कोतवाली क्षेत्र के पुराना कस्बे में जंगलों में अज्ञात व्यक्ति का पेड़ पर शव मिला है. जानकारी के मुताबिक 4 से 5 दिन पुराना रखा हुआ शव रखा लग रहा है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

झांसी में तेज रफ्तार बस ने कार में मारी टक्कर, 4 की मौत

झांसी में रसराय थाने के ऑडी सड़क पर तेज रफ्तार बस ने कार में टक्कर मार दी. हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. 3 महिलाओं और एक पुरुष की मौत हुई है. वहीं एक घायल का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सीएम योगी ने गोरखपुर में मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 78 करोड़ रुपए की 43 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. भाटी विहार स्थित मिनी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के भूमि पूजन और शिलान्यास किया. यह स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स 2 एकड़ के क्षेत्र में होगा. 6.18 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगा. मिनी स्पोर्ट्स कंपलेक्स में रनिंग ट्रैक, बैडमिंटन कोर्ट, लॉन टेनिस कोर्ट, बास्केटबॉल कोर्ट, टेबल टेनिस कोर्ट, स्क्वैश, जिम, जुडो, वेटलिफ्टिंग के लिए मल्टीपरपज हाल और 10 मीटर रायफल-पिस्टल शूटिंग हाल रहेगा. सीएम योगी के साथ मंच पर सदर सांसद रवि किशन शुक्ल, विधायक मौजूद रहे.

महिलाओं पर अत्याचार रुकना चाहिए, मैं सरकार से भी यही कह रही हूं- बीजेपी सांसद हेमा मालिनी कानपुर में दबंग ने बाइक में पेट्रोल डालकर सिगरेट से लगाई आग, घटना सीसीटीवी में कैद

कानपुर के ग्वालटोली में एक दबंग ने बाइक में पेट्रोल डालकर सिगरेट से आग लगा दी. वहीं यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जानकारी के मुताबिक शराब के पैसे न देने पर बाइक को आग के हवाले कर दिया. दबंग के इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. पुलिस ने दबंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

बदायूं में विवाहिता ने खाया विषाक्त पदार्थ, मौत

बदायूं के जरीफनगर क्षेत्र कमालपुर जल्लूनगर गांव में विवाहिता ने विषाक्त पदार्थ खा लिया. जिससे उसकी मौत हो गई. मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज की मांग की लेकर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पसमांदा मुस्लिम समाज का यूसीसी को लेकर संवाद कार्यक्रम, मंत्री दानिश आजाद ​हुए शामिल

यूनिफॉर्म सिविल कोड के पक्ष में भाजपा और प्रदेश सरकार की ओर से लगातार तर्क प्रस्तुत किए जा रहे हैं. इस बीच पसमांदा मुस्लिम समाज का यूसीसी को लेकर संवाद कार्यक्रम सहकारिता भवन के सभागार में आयोजित किया गया. संवाद कार्यक्रम में मुस्लिम वर्ग की कई जातियां मौजूद रही. इस दौरान यूसीसी को लेकर संवाद में चर्चा की गई. कार्यक्रम में आयोग के अध्यक्ष और पूर्व उपाध्यक्ष शामिल हुए. कार्यक्रम में मंत्री दानिश आजाद ने भी यूसीसीस के पक्ष में दलील दी और इसे सभी के हित में बताया.

गोरखपुर में आम आदमी पार्टी ने मणिपुर की घटना को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

गोरखपुर में आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मणिपुर की घटना को लेकर प्रदर्शन किया. महानगर अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शास्त्री चौक पर मणिपुर की अमानवीय घटना को लेकर सरकार को निशाने पर लिया और मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग की.

बीएल संतोष दौर के दूसरे दिन प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर कर रहे बैठक, कई बड़े नेता शामिल

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष रविवार को अपने दौरे के दूसरे दिन भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं की प्रशिक्षण टोली के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह सहित अन्य नेता और पदाधिकारी शामिल हैं. बीएल संतोष भाजपा के अगस्त से शुरू होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम पर बैठक कर रहे हैं. भाजपा उत्तर प्रदेश में सात अगस्त से प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगी. इसके तहत क्षेत्रीय स्तर पर निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके बाद प्रशिक्षकों की टोली को उत्तर प्रदेश से हरियाणा में प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा.

मायावती बोलीं- राजस्थान सरकार की न्यूनतम आय गारंटी योजना राजनीतिक स्वार्थ

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान सरकार की न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा को राजनीतिक स्वार्थ के तहत लिया गया फैसला करार दिया है. उन्होंने कहा कि इससे राज्य की जनता को तुरंत राहत मिलना मुश्किल है. बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा विधानसभा आम चुनाव से ठीक पहले न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा करना जनहित का कम राजनीतिक स्वार्थ का फैसला ज्यादा है. इससे गरीब जनता को तुरंत राहत मिलना मुश्किल है. फिर भी केवल प्रचार पर सरकारी धन का भारी खर्च करना क्या उचित है.

अमरोहा में निर्माणाधीन सिनेमाघर का लिंटर गिरने से मजदूर दबे, दो की मौत

अमरोहा में निर्माणाधीन सिनेमाघर का लिंटर गिरने से कई मजदूर उसके नीचे दब गए. हादसे में दो मजदूरों की मौत की खबर है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस के अफसर मौके पर पहुंचे. घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के माधव सिनेमाघर की बताई जा रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है मानकों को ताक में रखकर निर्माण कार्य कराया जा रहा था.

मुरादाबाद में जहरीली कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद लड़की की मौत, युवक गिरफ्तार

मुरादाबाद में संदिग्ध हालात में मुगलपुरा क्षेत्र की एक छात्रा की निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि छात्रा को झांसे में लेकर उसके प्रेमी ने संदिग्ध हालात में वीडियो बनाया था. विवाद होने पर उसने छात्रा को कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पिला दिया था. इसी कारण उसकी मौत हो गई है. एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि 18 वर्षीय लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया है कि एक युवक ने उसकी कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाया था. उसे 20 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई. आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और मामला दर्ज कर लिया गया है. पोस्टमॉर्टम कराया गया है. आरोपी और पीड़ित लड़की एक-दूसरे को जानते थे और 20 जुलाई को वे बाहर गए थे. उनके लौटने के बाद लड़की की तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. आगे की जांच चल रही है.

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अफगानिस्तान की शोध छात्रा को किया निलंबित

लखनऊ विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान की शोध छात्रा को निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि शोध छात्रा ने भारतीय छात्रा के आधार कार्ड पर गैरकानूनी तरीके से सिम लिया. छात्रा ने सिम का एक साल तक दुरुपयोग किया. दूसरी विदेशी छात्रा के परिवारीजन को आपत्तिजनक फोटो भेजी. लखनऊ विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कड़ा कदम उठाते हुए छात्रा का हास्टल आवंटन रद्द कर दिया है. उसके परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के साथ तीन दिन में जवाब मांगा गया है.

सीएम योगी आज गोरखपुर में 43 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. वह यहां 43 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री रामगढ़ताल के किनारे पैडलेगंज से आरकेबीके होते हुए सहारा स्टेट तक टू लेन ताल रिंग रोड का भी शिलान्यास करेंगे. जीडीए की ओर से बन रहे इस रिंग रोड पर 44 करोड़ 13 लाख रुपए बजट निर्धारित है. इसके अलावा जीडीए की ओर से 11.24 करोड़ की लागत से 63 परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों का भी कायाकल्प कराएगा. इसके साथ ही गोरखनाथ मंदिर के आगे भाटी विहार कॉलोनी में मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा. विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि से बनने वाले इस वॉटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के लिए कुल 6.17 करोड़ रुपए का बजट तय किया गया है. दो एकड़ में बनने वाले कांप्लेक्स में खेलों की आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

ज्ञानवापी के एएसआई से सर्वे के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी के सील वजूखाने को छोड़कर पूरे परिसर के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षणसे सर्वे संबंधी जिला जज की अदालत के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की है. मसाजिद कमेटी का कहना है कि एएसआई से सर्वे का आदेश देकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना की गई है. याचिका पर जल्द सुनवाई होने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें