15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशअयोध्या: पीएम मोदी 30 दिसंबर को एयरपोर्ट सहित तीन हजार करोड़ की योजना करेंगे समर्पित, जानें क्या है खास

अयोध्या: पीएम मोदी 30 दिसंबर को एयरपोर्ट सहित तीन हजार करोड़ की योजना करेंगे समर्पित, जानें क्या है खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को तकरीबन दो घंटे अयोध्या में रहेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने के लिए 21 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान सीएम कार्यक्रम को लेकर अफसरों को निर्देश देंगे, जिसके बाद तैयारियां और तेजी से की जाएंगी.

Ayodhya News: अयोध्या में रामलला के भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां तैयारियां तेजी से चल रही हैं. वहीं एयरपोर्ट के लोकार्पण का कार्यक्रम भी तैयार हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे. इससे पर्यटकों और श्रद्धालुओं को अयोध्या पहुंचने में काफी सुविधा होगी और यहां के पर्यटन विकास को नई ऊंचाई मिलेगी. इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी तेजी से काम पूरा किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डे के लोकार्पण के साथ ही 3000 करोड़ की योजना अयोध्यवासी को समर्पित करेंगे. इस मौके पर वह एयरपोर्ट के सामने गंजा गांव के पास एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान अयोध्या रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित खूबसूरत भवन के साथ कई नई योजनाओं को रामनगरी को समर्पित किया जाएगा. प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. अधिकारी इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं. इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी भी कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने में जुटी है. संगठन के पदाधिकारी अपने स्तर पर कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री का अयोध्या का कार्यक्रम

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को तकरीबन दो घंटे अयोध्या में रहेंगे. इस दौरान उनका मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डे के लोकार्पण के साथ 40 मिनट की जनसभा, सड़क मार्ग से एयरपोर्ट से महोबरा होते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन की लगभग आठ किलोमीटर की यात्रा का समय शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने के लिए 21 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या धाम पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान सीएम कार्यक्रम को लेकर अफसरों को निर्देश देंगे, जिसके बाद तैयारियां और तेजी से की जाएंगी.

Also Read: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: विहिप ने लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को किया आमंत्रित, मिला आश्वासन
रामपथ, धर्मपथ, भक्ति पथ, जन्मभूमिपथ समेत कई योजनाओं का लोकार्पण

रामपथ, धर्मपथ, भक्ति पथ, जन्मभूमिपथ समेत कई योजनाओं के लोकार्पण के चलते सभी विभागीय अफसर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. राम मंदिर तक पहुंचने वाले राम पथ समेत अन्य मार्गों को अंतिम रूप देने के लिए काफी तेजी से काम चल रहा है. रेलवे बोर्ड की चेयरपर्सन जया वर्मा सिंह बुधवार को तैयारी का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की जानकारी के बाद भाजपा संगठन भी अपनी तैयारी में जुट गया है. बताया जा रहा है कि भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पर फूलों की बारिश करने की योजना बनाई गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के बाद उसी के प्रवेश द्वार पर जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद सड़क मार्ग से रेलवे स्टेशन तक आएंगे. इस दौरान पूरे रास्ते को खूबसूरत द्वार, कटआउट, फूलों से सजाने की योजना पर काम किया जा रहा है. इसके लिए अलग-अलग काम सौंपा जा रहा है.

सीएम योगी लेंगे तैयारियों का जायजा

अयोध्या के मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन के साथ कई अन्य योजनाओं के लोकार्पण के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करने की सूचना है. इसके आधार पर प्रशासन सभी तैयारियां को पूरा करने में जुटा है. मुख्यमंत्री के आने का अभी कार्यक्रम है. इसके बाद जगह आदि तय कर दी जाएगी. सभी तैयारी समय से पूरी होगी. इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की सुरक्षा में विशेष सुरक्षा बल (एसएसएफ) के 300 से अधिक जवान तैनात होंगे. पहले चरण में 70 जवानों ने सुरक्षा संभाल ली है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें