18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लखनऊ में केशव नगर के पास कबाड़ मंडी में भीषण आग से लाखों का सामान जलकर खाक, दमकल की टीम ने पाया काबू

लखनऊ में केशव नगर के पास कबाड़ मंडी में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को बुलाना पड़ा. यहां लकड़ी का सामान रखे होने की वजह से आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. इस पर लोगों ने फायर बिग्रेड को मामले की सूचना दी. जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती, तब तक आग और ज्यादा फैल गई.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में केशव नगर इलाके के पास एक स्क्रैप मार्केट में भीषण आग लग गई. घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों ने इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दी. इसके बाद फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया. तब तक आग काफी फैल चुकी थी. बताया जा रहा ह कि इस घटना में लगभग 25-30 दुकानें जलकर खाक हो गईं. इससे लाखों का नुकसान हुआ है. केशव नगर इलाके में इस कबाड़ मंडी में पहले भी कई बार आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इस बार सोमवार देर रात ये घटना हुई. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पुलिस घटना के कारणा को पता लगा रही है.

आग की चपेट में आकर पेड़ जलकर खाक

लखनऊ में केशव नगर के पास एक कबाड़ मंडी में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को बुलाना पड़ा. यहां लकड़ी का सामान रखे होने की वजह से आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. इस पर लोगों ने फायर बिग्रेड को मामले की सूचना दी. जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती, तब तक आग और ज्यादा फैल गई. आग की चपेट में आकर एक नीम का पेड़ भी पूरी तरह जल गया. इसके साथ ही लकड़ी के सामान में आग फैलती चली गई. मौके पर गाड़ी रिपेयरिंग की दुकान के कारण काफी संख्या में वाहन मौजूद थे. आग लगने पर आनन फानन में उन्हें वहां से हटाया गया.

Also Read: UP Weather Update: यूपी में घने कोहरे के कारण बाहर निकलना हुआ मुश्किल, पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश के आसार
फर्नीचर की दुकान पूरी तरह जली

आग ने देखते ही देखते इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई. कुछ लोग भागने लगे तो कुछ आगजनी का वीडियो बनाने लगे. बताया जा रहा है कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. जब ये हादसा हुआ तब कोई आग लगने वाले क्षेत्र में मौजूद नहीं था, वरना जनहानि हो सकती थी. हालांकि इस घटना में फर्नीचर की दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो गया. फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों का आग बुझाने में आधे घंटे से ज्यादा का वक्त लगा. इसके बाद उन्होंने आग पर काबू पाया.

आग के कारणों का पता लगा रही पुलिस

मौके पर पहुंची पुलिस के मुताबिक आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है. इसकी जांच पड़ताल की जा रही है कि कैसे आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया. अग्नि सुरक्षा अधिकारी शत्रुघ्न कुमार ने बताया कि कबाड़ बाजार में आग लगने से लगभग 25-30 दुकानें जलकर खाक हो गईं. सूचना मिलने पर हमारी फायर ब्रिगेड टीम तुरंत मौके पर पहुंची. आग पर काबू पा लिया गया है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इससे पहले मड़ियांव इलाके के केशव नगर स्थित इस कबाड़ मार्केट में इस वर्ष जून माह की शुरुआत में भी भीषण आग लग गई थी. तब भी आग देर रात लगी थी. मार्केट से आग की तेज लपटें और धुंआ निकलता देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया और फायर व पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी. इसके बाद बीकेटी इंदिरा नगर फायर स्टेशन से छह गाड़ियां रवाना की गईं. मौके पर टीम पहुंची तो आग भीषण रूप धारण कर चुकी था. आनन-फानन में हजरतगंज चौक और गोमती नगर फायर स्टेशन को सूचना दी गई. दमकल की 10 गाड़ियां देर रात तक मौके पर पहुंची. वहीं मड़ियांव, अलीगंज, जानकीपुरम थाने की पुलिस भी बुलाई गई. इसके बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें