26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाने वालों की जब्त होनी चाहिए जमानत-योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हमीरपुर और जालौन में चुनावी जनसभा (Lok Sabha Election 2024) को संबोधित किया. यहां उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सपा ने बुंदेलखंड में माफिया और डकैत पैदा किये. अब नोएडा के तर्ज पर बुंदेलखंड का विकास होगा.

महोबा/जालौन: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को (Lok Sabha Election 2024) बुंदेलखंड में थे. उन्होंने हमीरपुर और जालौन में जनसभाएं की. महोबा के डाक बंगला मैदान में सीएम योगी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार ने सबसे अधिक बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास पर फोकस किया है. इस क्षेत्र को नोएडा की तर्ज पर विकसित किया जाएगा, जिसके बाद यहां के नौजवान पलायन नहीं करेंगे. बल्कि पूरी दुनिया से लोग यहां नौकरी और रोजगार के लिए आएंगे. मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) ने कांग्रेस, सपा और बसपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछली सरकारों में बुंदेलखंड के क्षेत्र में माफिया और डकैत पैदा किये गये थे. बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया था. इसलए ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए. हमीरपुर लोकसभा सीट से कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल बीजेपी प्रत्याशी हैं.

महोबा वाले बड़े लड़ैया इनकी मार सही न जाए
सीएम योगी ने (Yogi Adityanath) आल्हा-उदल और वीर चंदेलों की भूमि को नमन करते हुए कहा कि महोबा उनकी अपनी भूमि लगती है. बाबा गोरखनाथ ने यहीं गोरखगिरी में तपस्या की थी और आल्हा उदल को यहीं अमरता का वरदान प्राप्त हुआ था. भाजपा सरकार गोरखगिरी में पर्यटन को नई ऊंचाई प्रदान कर रही है. बुंदेलखंड (Bundelkhand News Today) के साथ पिछली सरकारों ने बहुत अन्याय किया था. यह क्षेत्र प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर है. यहां नदी, नाले, खनन और पर्यटन की संभावना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘महोबा वाले बड़े लड़इया, इनकी मार सही ना जाए.’ इसलिए अपने वोट की मार से सपा, बसपा और कांग्रेस की जमानत जब्त करें. ये चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच हो रहा है. भाजपा का विरोध केवल दो लोग कर रहे हैं एक वो जो रामद्रोही हैं और दूसरे जो पाकिस्तान का राग अलापते हैं. पाकिस्तान प्रेमियों को वहां जाकर कटोरा लेकर भीख मांगना चाहिए. सीएम ने कहा कि रामभक्तों पर गोलियां चलाने वालों को वोट देकर पाप का भागीदार नहीं बनना चाहिए.

बुंदेलखंड छू रहा विकास की ऊंचाईयां
सीएम योगी (Lok Sabha Election 2024) ने कहा कि 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनी। पहली बार जब मैं बुंदेलखंड आया तो यहां के नेताओं ने मुझसे कहा था कि बुंदेलखंड के लिए कुछ होना चाहिए. तब मैंने कहा था कि बुंदेलखंड के लिए ऐसा करूंगा कि आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी. आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस को देखकर अच्छा लगता है. हमारा बुंदेलखंड अब विकास की नई ऊंचाइयों को छूने की ओर अग्रसर है. हर घर नल योजना से घर घर आरओ का पानी पहुंचाने का काम हो रहा है. इसके अलावा प्रधानमंत्री के हाथों अर्जुन सहायक परियोजना, रतौली बांध परियोजना, भावनी बांध परियोजना और मजगांव चिल्ली स्प्रिंकलर सिंचाई परियोजना का लोकार्पण हुआ तो बुंदेलखंड के खेत भी अब प्यासे नहीं रहे.

पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है
उन्होंने (Yogi Adityanath) कहा कि आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है. आज देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा है. जबकि पाकिस्तान में एक किलो आटे के लिए भी मारपीट मची हुई है. सेना में शामिल बुंदेलखंड के नौजवानों की मार से दुश्मन हमेशा चित होता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन बाद हमीरपुर के राठ में स्वामी ब्रह्मानंद की समाधि पर जाकर पुष्पांजलि करेंगे और जनता से संवाद करेंगे.

उरई में बोले-मोदी जी के लिए 140 करोड़ जनता ही परिवार
जालौन लोकसभा (Lok Sabha Election 2024) क्षेत्र के उरई से प्रत्याशी भानु प्रसाद वर्मा के समर्थन में सीएम योगी ने कहा कि आज सुबह सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान सुन रहा था. उन्होंने कहा कि चुनाव में दो ध्रुवीकरण हो चुके हैं। खड़गे जी से कहना चाहता हूं कि देश का चुनाव ध्रुवीकरण के बीच नहीं, ये चुनाव तो रामभक्तों और राम द्रोहियों के बीच में हो रहा है. एक तरफ सभी रामद्रोही खड़े हैं, रामभक्तों पर गोली चलाने वाले खड़े हैं, देश के साथ गद्दारी करने वाले और पाकिस्तान का राग अलापने वाले खड़े हैं. उन दुर्योधन और दुशासनों के खिलाफ इस महाभारत में आज मोदी जी भारतीय जनता पार्टी का सारथी बनकर कृष्ण की भूमिका में खड़े हैं. सीएम योगी ने कहा, रामद्रोही हमेशा पराजित हुआ है, पतन को प्राप्त हुआ है.

नौजवानों को नहीं करना पड़ेगा पलायन
सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि हमारा जालौन डिस्ट्रिक्ट कालपी के कागज और जालौन के मटर के लिए विख्यात है. वन डिस्ट्रिक्ट और वन प्रोडक्ट के आधार पर यह दोनों चीजें आज वैश्विक मान्यता को प्राप्त कर रही हैं. जालौन बुंदेलखंड का प्रवेश द्वार है. आज से दस साल पहले इसकी स्थिति क्या थी. सपा, बसपा और कांग्रेस ने बुंदेलखंड को माफिया के हवाले कर दिया था। इन्होंने इस पूरे क्षेत्र के संसाधनों को लूटा खसोटा था. किसान आत्महत्या कर रहा था. बेटी और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे. आज दस वर्ष में हमारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के साथ फोर लेन की कनेक्टिविटी से जुड़ चुका है. हर घर जल की योजना जमीनी धरातल पर दिखाई दे रही है. बुंदेलखंड में औद्योगिक नगर बसाने जा रहे हैं. अब मेरे बुंदेलखंड के नौजवानों को यहां से बाहर पलायन करना नहीं पड़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें