28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लखनऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर एलडीए का बड़ा एक्शन, न्यू एफआई हॉस्पिटल किया सील, जानें मामला

एफआई टावर पर बने दो फ्लोर अवैध घोषित कर दिए गए हैं. माफिया मुख्तार अंसारी लंबे अर्से से जेल में है. वहीं उसके करीबियों पर भी कानून का शिकंजा कसा जा रहा है. मुख्तार के करीबी बिल्डर शोएब इकबाल, मोनिस इकबाल, सिराज अहमद और माइकल के खिलाफ राजधानी के कैसरबाग थाने में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है.

Lucknow news: राजधानी लखनऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बड़ी कार्रवाई की है. एलडीए की टीम ने मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर सिराज अहमद के न्यू एफआई हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है. यह अस्पताल लखनऊ में बर्लिंगटन चौराहे के करीब स्थित है. इसके साथ ही साथ अस्पताल से सटी सिराज अहमद के एफआई टावर पर भी एक्शन लिया जा रहा है. इसके लिए एफआई टावर की पार्किंग खाली कराई गई है. टावर के गैराज को एलडीए की टीम ने तोड़ना शुरु कर दिया है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कार्रवाई शुरू की गई. एलडीए के वीसी इंद्रजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे.

एलडीए निर्माण अवैध घोषित कर दे चुका है नोटिस

बताया जा रहा है कि एफआई टावर पर बने दो फ्लोर अवैध घोषित कर दिए गए हैं. अब एलडीए की टीम इनके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगी. माफिया मुख्तार अंसारी लंबे अर्से से जेल में है. वहीं उसके करीबियों पर भी कानून का शिकंजा कसा जा रहा है. इसी कड़ी में मुख्तार के करीबी बिल्डर शोएब इकबाल, मोनिस इकबाल, सिराज अहमद और माइकल के खिलाफ राजधानी के कैसरबाग थाने में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि सिराज और माइकल अभी फरार है. पुलिस की टीम उनकी तलाश में जुटी है. वहीं मोनिस को गिरफ्तार करके पहले ही जेल भेजा जा चुका है. एफआई टावर में बनी दो फ्लोर के 24 फ्लैट और एक पेंट हाउस को अवैध घोषित कर एलडीए नोटिस दे चुका है. अब इन्हें ध्वस्त किया जाने की बात कही जा रही है.

Also Read: लखनऊ: मुख्तार अंसारी से छीनी जमीन पर सस्ते फ्लैट बनाने का रास्ता साफ, 2024 के अंत तक एलडीए पूरा कराएगा निर्माण
मुख्तार से छीनी जमीन पर बनाए जाएंगे सस्ते फ्लैट

राजधानी लखनऊ में मुख्तार अंसारी की गलत तरीके से अर्जित संपत्ति पर भी लखनऊ विकास प्राधिकरण कार्रवाई कर रहा है. राजधानी में मुख्तार अंसारी के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने सस्ते मकान बनाने का खाका तैयार कर लिया है.माफिया मुख्तार अंसारी के कब्जे में रहे डालीबाग स्थित शत्रु संपत्ति के बड़े भूखंड को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शासन के आदेश पर अब छीन लिया है. इस पर अब पूरी तरह से प्राधिकरण का कब्जा हो गया है. अभियंत्रण इकाई के अभियंताओं ने इसकी सफाई कराई है, ताकि इस पर आगे की योजना के तहत काम शुरू कराया जा सके. बताया जा रहा है कि लगगभ 20000 वर्ग फीट के इस भूखंड पर लखनऊ विकास प्राधिकरण गरीबों के लिए चार मंजिला दो अपार्टमेंट बनाएगा. इसमें 72 सस्ते फ्लैट का निर्माण कराया जाएगा. इस तरह दो अपार्टमेंट में 36-36 फ्लैट बनाए जाएंगे. अधिकारियों के मुताबिक गरीबों को ये मकान जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की ओर से आवंटित किए जाएंगे. इसमें करीब एक साल का वक्त लगेगा.

2024 के अंत तक तैयार हो जाएंगे अपार्टमेंट

लखनऊ विकास प्राधिकरण के मुताबिक मुख्तार अंसारी से छीनी गई इस जमीन पर अपार्टमेंट साल 2024 के अंत तक बनकर तैयार हो जाएंगे. प्राधिकरण एक सप्ताह के भीतर अपार्टमेंट का काम शुरू कर देगा. एलडीए के चीफ इंजीनियर अजय सिंह के मुताबिक अधिशासी अभियंता नवनीत शर्मा के नेतृत्व में भूखंड को कब्जे में लेकर पेड़-पौधों की कटाई, सफाई करवाई जा चुकी है. अब इस जमीन पर अपार्टमेंट बनाने का ठेका 3.50 करोड़ रुपए में संगम इंटरप्राइजेज कंपनी को दिया गया है. पूर्वांचल के गोरखपुर की यह कंस्ट्रक्शन कंपनी उत्तर प्रदेश के कई बड़े शहरों में निर्माण कर रही है. बताया जा रहा है कि एक फ्लैट की औसतन लागत 4.50 लाख रुपए आएगी. इसके आधार पर बाद में ग्राहकों के लिए कीमतें तय की जाएंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें