18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लखनऊ: कड़ाके की ठंड के चलते 27 जनवरी तक ऑनलाइन क्लास चलाने का निर्देश, स्कूलों में ड्रेस की बाध्यता हुई खत्म

लखनऊ के जिलाधिकारी ने 27 जनवरी तक ऑनलाइन क्लासेस चलाने का निर्देश दीं हैं. अगर किसी स्कूल के पास ऑनलाइन क्लास चलाने की व्यवस्था नहीं है तो सुबह 10.00 बजे कक्षाएं लगायी जाएंगी. वहीं आगरा के जिलाधिकारी ने एक बार फिर 8वीं तक के विद्यालयों की छुट्टियां 24 जनवरी तक बढ़ा दीं हैं.

उत्तर प्रदेश में पड़ रहे कड़ाके की सर्दी की वजह से लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने 27 जनवरी तक ऑनलाइन क्लासेस चलाने का निर्देश दिया है. अगर किसी स्कूल के पास ऑनलाइन क्लास चलाने की व्यवस्था नहीं है तो सुबह 10.00 बजे कक्षाएं लगायी जाएंगी. साथ ही स्कूलों में ड्रेस की बाध्यता खत्म कर दी गयी है. बच्चे किसी भी तरह के गर्म कपड़े पहनकर स्कूल आ सकते हैं. वहीं डीएम ने अपने आदेश में स्कूल प्रबंधन को क्लास में रूम हीटर लगाने के लिए निर्देश दिया है. यह आदेश सभी सरकारी और निजी विद्यालयों पर लागू होगा. वहीं आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने एक बार फिर आठवीं तक के विद्यालयों की छुट्टियां 24 जनवरी तक बढ़ा दीं हैं. अब सभी स्कूल 25 जनवरी को खुलेंगे. मौसम का मिजाज जनवरी की शुरुआत से ही बिगड़ने लगा था. अधिकतम तापमान न्यूनतम स्तर पर पहुंच जाता है. रविवार रात को एक बार फिर न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री रहा. रात से ही घना कोहरा शुरू हो गया था. सुबह भी घने कोहरे की चादर में शहर लिपटा नजर आया. दिन में सूरज नहीं निकला और पूरे दिन लोग धूप के लिए तरसते रहे. मौसम के तेवर देखते हुए अभिभावक भी छुट्टी की आस लगाए थे. शाम 4.00 बजे के करीब जैसे ही जिलाधिकारी ने स्कूलों का अवकाश दो दिन बढ़ाने का आदेश जारी किया तो वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. इसके बाद स्कूलों की ओर से भी 24 जनवरी तक के अवकाश के लिए संदेश व्हाट्सएप ग्रुपों पर प्रसारित हुए, जिससे अभिभावकों ने राहत की सांस ली. कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह 10:30 से 3:30 बजे तक का समय निर्धारित किया है.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir : रामलला का आज से सभी कर सकेंगे दर्शन, यूपी पुलिस रहेगी अलर्ट मोड पर
स्कूलों में ड्रेस की बाध्यता हुई खत्म

साथ ही प्रधानाचार्यों को कक्षाओं का तापमान नियंत्रित रखने के लिए हीटर आदि लगाने के निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी के आदेश में स्पष्ट लिखा है कि किसी भी हालत में बच्चों को खुले मैदान आदि में प्री बोर्ड और प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए न बैठाया जाए. स्कूल कड़ाके की इस सर्दी में विद्यार्थियों को ड्रेस पहनने के लिए बाध्य नहीं करेंगे. बालकों को ऐसे कपड़े पहनकर आने की अनुमति होगी जो ठंड बचाने में सक्षम हों. आदेश का कड़ाई से पालन न करने वाले विद्यालयों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें