17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लखनऊ: घर का दरवाजा लेट खोलने पर व्यवसायी ने पत्नी की चाकू से गोदकर कर दी हत्या, खिड़की से कूदकर हुआ फरार

लखनऊ में युवक ने चाकू से गोदकर पत्नी की हत्या कर दी. देर रात पत्नी से घर का दरवाजा लेट खोलने पर बहस हो गई. इसके बाद किचन में रखे चाकू से उसने बच्चों के सामने ही पत्नी पर ताबड़तोड़ वार कर दिए, जिससे पत्नी की मौत हो गई.

राजधानी लखनऊ में घर का दरवाजा लेट खोलने पर कपड़ा व्यवसायी ने पत्नी की चाकू गोदकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पति फ्लैट अंदर से बंद कर खिड़की से कूदकर फरार हो गया. इस दौरान उसके सिर में चोट लग गई. फिलहाल वह केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है. कॉलोनी के लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंची तो व्यवसायी के बेटे ने ही दरवाजा खोला. इसके बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल की. फिर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

यह है पूरा मामला

दरअसल महानगर थानाक्षेत्र के पेपर मिल कॉलोनी स्थित अलाया अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर कपड़ा व्यवसायी आदित्य कपूर का परिवार रहता है. आदित्य की लखनऊ के पॉश इलाके अमीनाबाद में जापान स्टोर नामक कपड़े का शोरूम है. रात करीब 12.30 बजे आदित्य कपूर अपने घर पहुंचा और दरवाजा खुलवाने के लिए घंटी बजाई. काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला. इससे आदित्य भड़क गया. पत्नी ने जब दरवाजा खोला तो उसका पत्नी से विवाद हो गया. थोड़ी ही देर में दोनों के बीच तेज बहस होने लगी. इसके बाद किचन में रखे चाकू से आदित्य ने बच्चों के सामने ही पत्नी पर ताबड़तोड़ वार कर दिए. इस दौरान बेटा-बेटी गिड़गिड़ाते रहे और मां को छुड़ाने की जद्दोजहद की, लेकिन आदित्य चाकू घोंपता रहा. खून से लथपथ पत्नी शिवानी डाइनिंग टेबल के पास पड़ी रही. खून ज्यादा बहने की वजह से पत्नी की मौत हो गई.

Also Read: UP News: रिश्वतखोर दरोगा को जब एसीओ ने रंगे हाथ पकड़ा, तो भीड़ देख चिल्लाया- अरे मेरा अपहरण हो रहा है मदद करो
आरोपी पति का ट्रॉमा सेंटर में चल रहा इलाज

इसके बाद वह घबरा गया. फिर खुदकुशी करने के लिए पहली मंजिल की खिड़की से कूद गया. व्यवसायी के कूदने की आवाज सुनकर कॉलोनी के लोग आ गए. कॉलोनी वालों ने देखा तो कारोबारी भाग रहा था. इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. फिर रात में करीब 3 बजे पुलिस पहुंची. इसके बाद पुलिस ने व्यवसायी के घर के दरवाजा खटखटाया, तो उसके बड़े बटे ने दरवाजा खोला. पुलिस अंदर गई, तो देखा व्यवसायी की पत्नी का ब्लड बिखरा हुआ था. महिला की लाश टेबल पर पड़ी थी. पुलिस ने बेटे से पूछा तो उसने बताया कि पापा मम्मी को मारकर खिड़की से कूद गए. फिलहाल पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. इधर, व्यवसायी किसी तरह से ट्रॉमा सेंटर पहुंचा. इस दौरान उसने एक रिश्तेदार को फोन करके घटना के बारे में बताया. इसके बाद रिश्तेदार ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी.

व्यवसायी की 14 साल पहले हुई थी शादी

शिवानी और आदित्य की शादी 14 साल पहले यानी 2009 में हुई थी. दोनों को एक बेटा शुभम (13) और बेटी पहल (12) हैं. महिला के पिता दिलीप राजाजीपुरम में रहते हैं. आरोपी की मां कविता कपूर और पिता हरि नारायण कपूर अमीनाबाद में रहते हैं. 6 महीने पहले ही ससुराल के लोगों ने आदित्य को अलाया अपार्टमेंट में शिफ्ट कराया था. जापान स्टोर के मालिक और आदित्य के मामा पप्पू ने बताया कि वह पहले भी सुसाइड करने की कोशिश कर चुका है. शनिवार रात करीब साढ़े 9 बजे वह दुकान से निकला था. शराब के नशे में दरवाजा खटखटाया तो खोला नहीं. इसको लेकर बच्चो के सामने झगड़ा होने लगा और अचानक आदित्य ने शिवानी पर चाकू से हमला कर दिया. इसके बाद वो खिड़की से कूद गया. इस दौरान आदित्य के सिर में गंभीर चोट आई है और उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. वहीं DCP सेंट्रल, लखनऊ अपर्णा रजत कौशिक का कहना है कि हत्या आरोपी पुलिस की हिरासत में है. वह घायल है और उसका इलाज चल है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई आगे की जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें