18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशRam Mandir: विशेष समुदाय ले रहा है 19 से 26 जनवरी तक छुट्टी? इस मामले में अयोध्या पुलिस ने...

Ram Mandir: विशेष समुदाय ले रहा है 19 से 26 जनवरी तक छुट्टी? इस मामले में अयोध्या पुलिस ने कह दी यह बड़ी बात

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि विशेष समुदाय के लोग 16 से 26 जनवरी तक छुट्टी ले रहे हैं. साथ ही बाहर घूमने जाने का जो प्लान बनाया था उसे भी कैंसिल कर रहे हैं. इस पर अयोध्या पुलिस ने ट्वीट कर यह बात कही है.

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी होगा. इस समारोह के चलते पूरा देश राममय हो गया है. प्रभु श्रीराम के श्रद्धालु जगह-जगह भव्य धार्मिक आयोजन कर रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर सार्केज़म टीएम नाम के एक ट्वीटर हैंडल से दावा किया गया कि विशेष समुदाय के लोग जो सरकारी एवं निजी क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं वे 16 से 26 जनवरी तक छुट्टी ले रहे हैं. साथ ही बाहर घूमने जाने का जो प्लान बनाया था उसे भी कैंसिल कर रहे हैं. इसके चलते अजमेर उर्स के लिए चलायी जा रही स्पेशल ट्रेन खाली जा रही हैं. वहीं बहुत सारे व्हाट्सएप ग्रुप में विशेष समुदाय के लोगों को इन दिनों घर से बाहर न निकलने के लिए हिदायत वाले मैसेज फारवर्ड किए जा रहे हैं. इस मामले में अयोध्या पुलिस ने ट्वीट करके खंडन किया है. अयोध्या पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि देश के जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाइये और सोशल मीडिया पर भ्रामकर खबर को शेयर न करें. अगर कोई ऐसा खबर शेयर करता है तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

यह है पूरा मामला

दरअसल, सोशल मीडिया पर सार्केज़म टीएम नाम के एक ट्वीटर हैंडल से दावा किया गया कि कैलेंडर के अनुसार अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती का उर्स 18 जनवरी से शुरू हो रहा है. ऐसे में भारत के कोने-कोने से विशेष समुदाय के लोग अजमेर जाने की तैयारी में है. लेकिन इसी बीच अयोध्या में होने वाला प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा. इसके चलते हिंदू समुदाय के लोग 10 दिन पहले से ही अयोध्या की यात्रा करेंगे ताकि इस समारोह में शामिल हो सकें. यात्रा के दौरान बहुत सारे हिंदू समुदाय के धार्मिक संस्थान और श्रद्धालु भजन करेंगे और उद्घोष लगाएंगे. इसी बीच दूसरे समुदाय के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसके चलते इस समुदाय के लोग जो सरकारी एवं निजी क्षेत्र में नौकरी करते हैं उन्होंने 19 से 26 जनवरी तक अवकाश लिया है. साथ ही बहुत सारे इस समुदाय के लोग जो अजमेर शरीफ जाने का प्लान बनाया था उन्होंने इसे कैसिंल कर दिया है. जिसके चलते भारतीय रेल द्वारा चलाए जा रहे उर्स स्पेशल ट्रेनें खाली जा रही हैं. वहीं इस समुदाय के बहुत सारे व्हाट्सएप ग्रुप में इन दिनों घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी जा रही हैं. इस पर अयोध्या पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि यह जानकारी भ्रामक है. अगर कोई भी व्यक्ति ऐसी भ्रामक जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें