22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Rashifal 29 अक्तूबर 2023:वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि वालों को तरक्की के योग, जानें आज का...

Aaj Ka Rashifal 29 अक्तूबर 2023:वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि वालों को तरक्की के योग, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 29 October 2023: आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे. जानिए ज्योतिष के अनुसार, क‍िन बातों का रखना है ध्यान, जानें अपना शुभ अंक और शुभ रंग. नौकरी, कारोबार में तरक्की और जीवन में सुख-शांति के लिए क्या करना है उपाय. आइए जानतें हैं सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 29 अक्तूबर 2023: वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि वालों को तरक्की के योग, जानें आज का राशिफल

आज का पंचांग: 29 अक्तूबर रविवार 2023

कार्तिक कृष्ण पक्ष प्रतिपदा रात -12:36 उपरांत द्वितीय

श्री शुभ संवत-2080, शाके-1945,

हिजरी सन-1444-45

सूर्योदय: 06:17

सूर्यास्त: 17:22

चन्द्रोदय: 17:44

चन्द्रास्त: 06:29

शुभ मुहूर्त

अभिजीत: 11:27 − 12:12

अमृत कालम्: कोई नहीं

अशुभ मुहूर्त

गुलिक काल: 14:36 − 15:59

यमगण्ड: 11:49 − 13:12

दूर मुहूर्तम्: 06:55 − 06:57

व्रज्याम काल: कोई नहीं

सूर्योदय कालीन नक्षत्र- अश्विनी उपरांत भरणी , योग – सिद्धि, करण-वा,

सूर्योदय कालीन ग्रह विचार-सूर्य- तुला, चंद्रमा- मेष, मंगल-तुला, बुध- तुला, गुरु-मेष, शुक्र-सिंह, शनि-कुंभ, राहु-मीन, केतु-कन्या

आज का पंचांग: 29 अक्तूबर 2023: चौघड़िया रविवार

चौघड़िया के बारे में सटीक चौघड़िया सूची के साथ जानें और दिन का सबसे शुभ समय निर्धारित करें. यदि आप कुछ नया शुरू कर रहे हैं या यात्रा पर जा रहे हैं तो चौघड़िया से आप आज के शुभ मुहूर्त या सबसे अच्छे समय को पूर्व निर्धारित कर सकते हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, चौघड़िया, जो कि वैदिक हिंदू कैलेंडर है, जिसमें 96 मिनट की ‘चार घड़ी’ शामिल हैं, जिसमें प्रत्येक घड़ी 24 मिनट के बराबर है.

दिन का चौघड़िया-करने योग्य गतिविधियां

प्रात: 06:16 बजे से 7:39 तक उद्वेग (सरकार से संबंधित कार्य)

प्रात: 07:39 बजे से 09:02 तक चर (यात्रा, सौंदर्य, नृत्य, सांस्कृतिक गतिविधियां)

प्रात: 09:02 बजे से 10:26 बजे तक लाभ (नया व्यवसाय, शिक्षा प्रारंभ करें)

प्रात: 10:26 बजे से 11:49 बजे तक अमृत (सभी प्रकार के कार्य- विशेष रूप से दुग्ध उत्पाद संबंधित)

दोपहर 11:49 बजे से 13:12 बजे तक काल (मशीन, निर्माण और कृषि संबंधी गतिविधियां)

दोपहर 13:12 बजे से 14:35 बजे तक शुभ (विवाह, धार्मिक, शिक्षा गतिविधियां)

दोपहर 14:35 बजे से 15:58 बजे तक रोग (वाद-विवाद, प्रतियोगिता, विवाद निपटारा)

शाम 15:58 बजे से 17:21 बजे तक उद्वेग (सरकार से संबंधित कार्य)

उपाय

उपायः प्रात: उठकर 108 बार ऊं नमः शिवाय का जप करें

आराधनाः ऊं आदित्याय विद्महे प्रभाकराय धीमहि तन्नः सूर्यः प्रचोदयात्॥

खरीदारी के लिए शुभ समयः

प्रात: 10:30 बजे से 12 बजे तक

राहु काल: सांय 15:59 से 17:22 बजे तक

दिशाशूल- नैऋत्य एवं पश्चिम

।।अथ राशि फलम्।।

  • मेष राशि (Aries Horoscope)

    मेष राशि के जातकों के लिए आज जिस काम को करें थोड़ा सोच समझकर करें. आज आपको स्वास्थ्य संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं, आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपको पेट से संबंधित या फेफड़ों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आपके ऑफिस में आपके कार्य से सराहना मिल सकती है. लोग आपके कार्य के प्रशंसा करेंगे. आपकी नौकरी में आपको मान सम्मान प्राप्त हो सकता है, व्यापार करने वाले जातकों का कारोबार अच्छा चलेगा. आप किसी से भी धन उधार लेने से बचे अन्यथा, आप उसका पैसा वापस देने में परेशान हो सकते हैं.

    शुभ अंक- 1, शुभ रंग- लाल

  • वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

    वृषभ राशि के जातको के लिए को नौकरी में मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. जो जातक बहुत दिनों से बेरोजगार है. कल उनको नई नौकरी मिलने की शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में किसी प्रकार का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. आपके व्यापार में घाटा हो सकता है, इसलिए आप किसी पर भी अधिक विश्वास ना करें. छात्रों की बात करें तो छात्र अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं. इसमें आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती हैं. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी वेतन में वृद्धि भी हो सकती है.

    शुभ अंक- 5, शुभ रंग- भूरा

  • मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

    आपके पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है, जिसके कारण आपका मन उखड़ा सा रहेगा. यदि आपका कोई जमीन ज्यादा से प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला कोर्ट में चल रहा था, आज उसका फैसला आ सकता है, उसका फैसला आपके हक में ही होगा. आपके परिवार में किसी बात को लेकर बात करवा सकता है और आपके परिवार के सदस्यों के रिश्ते में दरार पड़ सकती है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और उसके परिणाम भी बेहतर मिलेंगे. आपके अधिकारी आपसे बहुत अधिक खुश रहेंगे. आपके वेतन में वृद्धि कर सकते हैं और आपको कोई बोनस इत्यादि भी दे सकते हैं.परंतु आपकी नौकरी में आपके ऊपर दवाब थोड़ा सा ज्यादा रहेगा. इस कारण से आपको तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. यह तनाव आपकी एकाग्रता को भंग करेगा, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. आप अपनी वाणी पर संयम रखें. आपका किसी से बात विवाद हो सकता है. संतान की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं.

    शुभ अंक-3, शुभ रंग- सफेद

  • कर्क राशि (Cancer Horoscope)

    आपके पारिवारिक जीवन में किसी बात को लेकर अशांति हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक तनाव में रहेगा. आप परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर सभी समस्याओं को अच्छे से सुलझाने की कोशिश करें. यदि आप घर से बाहर निकले तो वहां चलने में सावधानी बरते, अन्यथा आपसे कोई एक्सीडेंट इत्यादि हो सकता है, जिसके कारण आपको चोट लग सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आज आपको किसी प्रकार का घाटा हो सकता है, इसलिए आप अपने पार्टनर पर ज्यादा विश्वास नहीं करें. अपने सभी कार्यों को अपनी देखरेख में रखे, आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है और आपका व्यापार ठीक हो सकता है. अपने मन को शांत रखने के लिए भगवान का ध्यान करें.

    शुभ अंक-8, शुभ रंग- नीला

  • सिंह राशि (Leo Horoscope)

    महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. अन्यथा, आपको फेफड़ों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकते हैं और पेट से संबंधित समस्या से भी आप परेशान हो सकते हैं. यदि आप कोई धार्मिक यात्रा करना चाहते हैं तो थोड़ा सा संभल कर करें. अधिक ऊंचाई पर जाकर आपको सांस लेने में दिक्कत हो सकती है. सिंह राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा. वाहन चलाने में सावधानी बरते, अन्यथा, आपसे कोई दुर्घटना हो सकती है और आपको और आपके साथ वाले व्यक्ति को चोट लग सकती है. जिसके कारण आपको हॉस्पिटल में भी जाना पड़ सकता है. आप शंकर भगवान की आराधना करें, तभी आपके सभी कार्य बनेंगे.

    शुभ अंक- 3, शुभ रंग- क्रीम

  • कन्या राशि (Virgo Horoscope)

    आज आप अपने सभी कार्य को समय करेंगे आपको उन्नति ही मिलेगी और आपके सभी कार्य बनेंगे. आज आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त या रिश्तेदार से हो सकती है जिस से मिलकर आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे और आप उनके साथ कहीं बाहर घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं. महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. आपके घर में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है जिससे मिलकर आप बहुत अधिक प्रसन्न होंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. आपके व्यापार में उन्नति मिल सकती है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी नौकरी में कोई बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. आप किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में बहुत अधिक मेहनत करेंगे जिससे आपको बहुत अधिक प्रशंसा मिलेगी. संतान की ओर से आपको शांति रहेगी. जीवनसाथी के साथ आपका मतभेद हो सकता है.

    शुभ अंक-9, शुभ रंग- हरा

  • तुला राशि (Libra Horoscope)

    आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जिससे मिलकर आप बहुत अधिक खुश होंगे तथा आप उनके साथ बैठकर अपने बचपन की और पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको नौकरी में तरक्की मिल सकती है. यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो अभी किसी भी प्रकार का बदलाव न करें. आपकी इसी नौकरी में आपका कुछ दिनों के बाद में कोई तरक्की हो सकती है, जिससे आपको प्रसन्नता मिलेगी. आज आप अपने व्यापार में लाभ कमा सकते हैं, जिससे आपको बहुत अधिक खुशी होगी और आपकी आर्थिक उन्नति भी होगी. आपका आर्थिक स्तर ऊंचा रहेगा. आज आप किसी भी प्रकार का कोई फैसला लेने से पहले कई बार सोच समझ ले, उसके बाद ही किसी निर्णय पर पहुंचे. आज आप किसी प्रकार की आर्थिक मामलों में सावधान रहे, वरना आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

    शुभ अंक-7, शुभ रंग-काला

  • वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

    नौकरी करने वाले जातकों के बारे में बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपके ऑफिस में आपके साथ काम करने वाले लोग आपका पूरा सहयोग करेंगे. यदि आप अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं आप अपने साथ के काम करने वाले लोगों से इस बारे में बात कर सकते हैं, वह आपको अच्छी सलाह देंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में किसी प्रकार के नए बदलाव के बारे में सोच सकते हैं और आप उसमें कामयाब भी रहेंगे. आपका व्यापार अच्छा चलेगा.

    शुभ अंक-1, शुभ रंग-बैंगनी

  • धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

    नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों को तरक्की के लिए थोड़ा सा इंतजार भी करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में तरक्की कर सकते हैं. आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का यदि कोई नया काम खोलना चाहते हैं तो अपने परिवार के बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें, सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपको अपनी तबियत एकदम फिट लगेगी. धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपके परिवार की बात करें तो कल आपके घर में किसी सदस्य के विवाह को लेकर कोई बातचीत हो सकती है और नये प्रस्ताव भी आ सकते हैं. आपके घर में कोई शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आप अपने परिवार के किसी भी विवाद में या किसी भी प्रकार के फैसले में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप न होने दे. आप किसी भी प्रकार के कार्य को करने के लिए बड़े ही योजना पर तरीके से चले. यदि आप वाहन चलते हैं तो थोड़ा सावधानी बरतें, आपसे कोई दुर्घटना हो सकती है और आपको कोई शारीरिक चोट का सामना भी करना पड़ सकता है.

    शुभ अंक- 7, शुभ रंग- पीला

  • मकर राशि (Capricorn Horoscope)

    यदि आप किसी प्रकार का कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए बहुत अधिक शुभ रहेगा. यदि आपने किसी को धन उधार दे रखा है तो कल वह आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. जिससे आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी. आप अपने परिवार के साथ बहुत अधिक समय बिता सकते हैं, जिससे आपके परिवार को बहुत अधिक खुशी मिलेगी. यदि आपके परिवार में बहुत समय से किसी प्रकार का कोई मतभेद चल रहा है तो कल खत्म हो सकता है और आपके घर में शांति रहेगी. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आप अपनी नौकरी में अपने बॉस को अपने कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न कर सकते हैं और वह आपको बोनस भी दे सकते हैं. आपका आर्थिक स्तर बहुत अधिक ऊंचा रहेगा. कल आपको अपने ननिहाल से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, जिससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी. आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जहां पर जाकर आपको बहुत अधिक शांति भी मिलेगी. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

    शुभ अंक-5, शुभ रंग- सफेद

  • कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

    यदि आपने किसी को धन उधार दे रखा है तो आज आपका वह रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. संविधान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. परंतु डॉक्टर से सलाह लेकर दवाइयां खाते रहे तो आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य जल्दी ही ठीक हो सकता है.

    शुभ अंक- 2, शुभ रंग- नीला

    मीन राशि (Pisces Horoscope)

  • मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार करने वाले लोगों के लिए कल कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. आपकी व्यापार में उन्नति हो सकती है और आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. आपका सहयोगी आपका साथ दे सकते हैं, आपका व्यापार और उन्नति कर सकता है. आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए धन का निवेश कर सकते हैं. यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको लाभ मिलेगा. कल आप इसी बात को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपको पेट से संबंधित कोई समस्या या आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. संतान के भविष्य को लेकर आपका मन संतुष्ट रहेगा. आज आप अपने परिवार के सदस्यों से किसी गंभीर मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं. आपके संबंधों में मतभेद के कारण दरार पड़ सकती है.

    शुभ अंक-8, शुभ रंग- हरा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें