37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भास्कर का दावा सच हुआ तो टूट जायेगी बसपा, इस्तीफा देंगे 28 विधायक

भदोही : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व मंत्री दीनानाथ भास्कर ने आज दावा किया कि स्वामी प्रसाद मौर्य और आर. के. चौधरी के पार्टी छोडने के बाद आगामी अगस्त तक 28 विधायक बसपा से इस्तीफा देकर एक नई पार्टी का हिस्सा बनेंगे. भास्कर ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे […]

भदोही : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व मंत्री दीनानाथ भास्कर ने आज दावा किया कि स्वामी प्रसाद मौर्य और आर. के. चौधरी के पार्टी छोडने के बाद आगामी अगस्त तक 28 विधायक बसपा से इस्तीफा देकर एक नई पार्टी का हिस्सा बनेंगे.

भास्कर ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और बसपा के संस्थापक सदस्य रहे आर. के. चौधरी का हाल में पार्टी छोडना महज इत्तेफाक नहीं है. उन्होंने दावा किया कि आगामी अगस्त तक 28 विधायक बसपा से इस्तीफा देकर एक नयी बनने वाली पार्टी में शामिल होंगे.
उन्होंने यह भी दावा किया कि 10 जुलाई तक कई पूर्व एवं वर्तमान विधायक बसपा छोड देंगे. आगामी सितम्बर में लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होने वाली रैली में बसपा छोडने वाले सभी विधायक मौजूद रहेंगे.भास्कर ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती कहती हैं कि उनकी पार्टी छोडकर जाने वाले सभी नेताओं का सियासी वजूद खत्म हो गया है, लेकिन अब हालात बदल गये हैं.
बसपा में अब भी कई लोग गफलत में हैं और पार्टी में छोडने में जो भी ज्यादा देर करेगा, उसे उतना ही नुकसान होगा.
मालूम हो कि बसपा के महासचिव और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य तथा बसपा संस्थापक कांशीराम के करीबी सहयोगी रह चुके आर. के. चौधरी ने पिछले महीने बसपा प्रमुख मायावती पर चुनाव के टिकट बेचने समेत कई गम्भीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड दी थी. ऐसी भी अटकलें जोरों पर थीं कि अभी कई और नेता बसपा छोडेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें