25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशKanpur : सीएसए में रैगिंग, पिटाई के बाद छात्र को चाकू मारा, जांच कमेटी गठित....

बीएससी (ऑनर्स) एग्रीकल्चर के प्रथम सेमेस्टर के एक छात्र ने अपने दो सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है.

Kanpur : सीएसए में रैगिंग, पिटाई के बाद छात्र को चाकू मारा, जांच कमेटी गठित….

कानपुर.चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) में रैगिंग का मामला सामने आया है. बीएससी (ऑनर्स) एग्रीकल्चर के प्रथम सेमेस्टर के एक छात्र ने अपने दो सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है. विरोध करने पर सीनियर ने न सिर्फ छात्र की पिटाई की बल्कि चाकू मारकर घायल कर दिया. घायल छात्र ने नवाबगंज थाना में तहरीर देने के साथ विवि के डीन स्टूडेंट वेलफेयर (डीएसडब्ल्यू) से भी शिकायत की है.पीड़ित छात्र ने पुलिस को बताया कि वह तिलक हॉस्टल के कमरा नंबर 24 में रहता है.सोमवार की रात वह अपने कमरे के बाहर खड़ा था.तभी सातवें सेमेस्टर के दो छात्र हॉस्टल में आए और रैगिंग करने लगे. विरोध किया तो वे मारपीट पर आमादा हो गए. गालीगलौज के साथ लात-घूसों से पीटने लग इसी बीच किसी एक सीनियर ने चाकू से हमला कर दिया, जिससे उसकी नाक से खून बहने लगा. खून देख छात्र धमकी देते हुए भाग गए.


जांच के लिए कमेटी का गठन

विवि के डीएसडब्ल्यू डॉ. पीके उपाध्याय ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है.शुरुआती स्तर पर कहासुनी की जानकारी मिली थी.प्रथम सेमेस्टर के छात्र का रैगिंग का आरोप है, जिसकी जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है.जो एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी.जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.वहीं, पीड़ित छात्र ने बताया कि आरोपी एक छात्र को रावे की ट्रेनिंग में होना चाहिए, लेकिन वह कैम्पस में ही घूम रहा है.

Also Read: Kanpur News: धार्मिक स्थलों से उतारे गए 300 लाउडस्पीकर, रात में ही थानेदारों को दिए गए थे निर्देश
दोनों पक्षों को बुलाया गया थाने

डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार का कहना है कि छात्रों के साथ मारपीट का आरोप था.जिनपर आरोप है वह सीनियर बताए जा रहे हैं.दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया.पुलिस ने दोनों पक्षों को सुना भी मगर फिर वह रजिस्ट्रार के यहां अपनी शिकायत दर्ज कराने की बात कहकर चले गए.तहरीर में रैगिंग शब्द का प्रयोग नहीं किया गया था. इस मामले में रजिस्ट्रार से बात की गई है.उनकी जांच में रैगिंग होने की यदि पुष्टि होती है तो इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें