26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली: आरएम को मिली बस स्टेशन में खामियां, आग बुझाने के नहीं थे इंतजाम, एआरएम समेत 4 पर जुर्माना

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) के बरेली डिपो की जनरथ एसी बस में आग लगने का मामला ठंडा नहीं हुआ है. मगर, इससे पहले रोडवेज के रुहेलखंड डिपो के डीजल पंप पर आग बुझाने के इंतजाम नहीं मिले. इसके साथ ही वर्कशॉप (कार्यशाला) में अव्यवस्थाएं थीं.

Bareilly : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (रोडवेज) के बरेली डिपो की जनरथ एसी बस में आग लगने का मामला ठंडा नहीं हुआ है. मगर, इससे पहले रोडवेज के रुहेलखंड डिपो के डीजल पंप पर आग बुझाने के इंतजाम नहीं मिले. इसके साथ ही वर्कशॉप (कार्यशाला) में अव्यवस्थाएं थीं. इससे खफा आरएम ने डिपो के एआरएम योगेंद्र कुमार और सीनियर फोरमैन पर एक-एक हजार रूपये का जुर्माना लगाया है.

जबकि ग्रुप इंचार्ज और डीजल पंप इंचार्ज पर पांच-पांच सौ रूपये का जुर्माना लगाया है. आरएम ने रुहेलखंड डिपो प्रबंधन की लापरवाही को लेकर मुख्यालय रिपोर्ट भेजी है. इससे मुख्यालय से भी कार्रवाई होने की उम्मीद जताई जा रही है.

इन पर गिर चुकी है गाज

बरेली डिपो की एसी जनरथ बस में आग लगने के मामले में बरेली डिपो के सीनियर फोरमैन विमल कुमार, और टेक्नीशियन इकबाल को निलंबित किया जा चुका है. इसके साथ ही डिपो के ग्रुप इंचार्ज राजेंद्र सिंह को मुख्यालय से निलंबित किया गया है. इस कार्रवाई से डिपो के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल, रोडवेज के बरेली डिपो की एसी बस यूपी 32 एमएन, 9842 शुक्रवार (12मई) को 30 यात्री लेकर सेटेलाइट बस अड्डे से कानपुर को रवाना हुई थी. इस पर ड्राइवर अनिल कुमार, तो वहीं दीपक कुमार कंडेक्टर थे. जनरथ एसी बस में शाहजहांपुर जनपद के मदनापुर के पास शाम 5 बजे अचानक आग लग गई. इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया. यात्रियों ने काफी मुश्किल से बस से भागकर जान बचाई.

मुख्यालय से हुई थी जांच

इस हादसे के बाद रोडवेज के नोडल अधिकारी श्याम बाबू, और टेक्निकल रविंद्र सिंह बरेली पहुंचे थे. उन्होंने सबसे पहले पहले ग्रुप इंचार्ज राजेंद्र सिंह को निलंबित किया. इसके बाद एसएम संजीव यादव ने बरेली डिपो के इलेक्ट्रिक टेक्नीशियन इकबाल को निलंबित कर दिया. इसके साथ ही मुख्यालय स्तर से बरेली डिपो के सीनियर फोरमैन विमल कुमार को निलंबित करने की कार्रवाई की गई.

50 लाख रूपये का हुआ नुकसान

रोडवेज के अधिकारी बस में आग लगने के मामले में खुद को बचाते रहे. उन्होंने एसी कंप्रेशर फटने की वजह से बस में आग लगने की बात बताई थी. इनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है. एसी बस में आग लगने से 50 लाख रूपये का बड़ा नुकसान होने की बात सामने आई है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें