1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. fake account created on the number of district magistrate and commissioner in varanasi sht

Varanasi News: फर्जी अकाउंट बनाकर पैसे मांगने वालों के निशाने पर जिलाधिकारी और कमिश्नर, जारी किया अलर्ट

असामाजिक तत्वों ने वाराणसी के जिलाधिकारी और कमिश्नर के नंबर पर फर्जी अकाउंट बनाकर पैसे मांगने का मैसेज भेजा है, जिसकी सूचना खुद जिलाधिकारी ने दी और सभी से सावधान रहने की अपील की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Cyber Crime
Cyber Crime
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Varanasi News: फर्जी अकाउंट बनाकर पैसे मांगने वाले असामाजिक तत्वों के निशाने पर आए दिन आम व्यक्ति तो आते ही रहते हैं, लेकिन इस बार वाराणसी के जिलाधिकारी और कमिश्नर भी इनके जाल से खुद के बचा नहीं पाए. दोनों अधिकारियों के नाम से एक प्राइवेट मोबाइल नंबर पर उनकी फोटो लगाकर फ़र्ज़ी प्रोफाइल बनाई गई और उनके सरकारी फ़ोन की कांटेक्ट लिस्ट के अधिकारियों और व्यक्तियों के मोबाइल पर व्हाट्सएप्प मैसेज करके गिफ्ट और धनराशि मांगने का मैसेज भेजा गया.

कमिश्नर दीपक अग्रवाल की बनाई फर्जी प्रोफाइल

दरअसल, वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल के नाम से एक प्राइवेट मोबाइल नंबर 9797370756 पर उनकी फोटो लगाकर फ़र्ज़ी प्रोफाइल बनाई गई है, और उनके सरकारी फ़ोन की कांटेक्ट लिस्ट के अधिकारियों और व्यक्तियों के मोबाइल पर व्हाट्सएप्प मैसेज करके गिफ्ट और धनराशि मांगने के मैसेज भेज जा रहा है.

जिलाधिकारी को जालसाज ने बनाया निशाना

इसी तरह जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा के नाम से एक दूसरे प्राइवेट मोबाइल नंबर 7286907727 पर उनकी फोटो लगाकर फ़र्ज़ी प्रोफाइल बनाया है औरऔर उनके सरकारी फ़ोन की कांटेक्ट लिस्ट के अधिकारियों और व्यक्तियों के मोबाइल पर व्हाट्सएप्प मैसेज करके गिफ्ट और धनराशि मांगने के मैसेज भेजे जा रहे हैं.

जिलाधिकारी ने की सतर्क रहने की अपील

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ये जानकारी देते हुए लोगों से अपील की है कि ये दोनों मोबाइल नंबर फ़र्ज़ी हैं. इनकी लोकेशन जम्मू कश्मीर के पाकिस्तान बॉर्डर पर बताई जा रही है. सब से अनुरोध है कि इस नंबर से आई किसी डिमांड को ना मानें. इसकी शिकायत साइबर सेल को कर दी गई है. यह कोई देश विरोधी व्यक्ति हो सकता है, इसको ट्रेस करने में मदद करें.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें