1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. vacant posts in agricultural universities will be filled soon in up sht

Lucknow News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, जल्द भरें जाएंगे कृषि विश्वविद्यालयों में रिक्त पद

प्रदेश के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में आगामी छह महीनों में 417 रिक्त शैक्षणिक पदों को भरने की तैयारी में है. साथ ही, कृषि विज्ञान केंद्र के 143 रिक्त पदों को भी भरा जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Social Media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों में शैक्षणित पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. सरकार जल्द ही प्रदेश के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में आगामी छह महीनों में 417 रिक्त शैक्षणिक पदों को भरने की तैयारी में है. साथ ही, कृषि विज्ञान केंद्र के 143 रिक्त पदों को भी भरा जाएगा.

अयोध्या, कानपुर, मेरठ और बांदा में हैं चार विश्वविद्यालय

प्रदेश में चार कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या, कानपुर, मेरठ और बांदा में स्थित हैं. इसके अलावा प्रदेश में कुल सृजन 89 कृषि विज्ञान केंद्र क्रियाशील हैं, जिसमे आईसीएआर, बीएचयू, शियाट्स नैनी कृषि संस्थान, और एनजीओ संस्थाओं से 22 कृषि विज्ञान केंद्र आच्छादित हैं. वर्तमान में इनमें बड़ी संख्या में पद खाली पड़े हैं, जिन्हें सरकार जल्द ही भरने जा रही है.

रोजगार के मुद्दे पर वरुण गांधी ने किया सरकार का घेराव

इधर पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पीलीभीत में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, राज्यों में डेढ़ करोड़ घोषित नौकरियां है, जो राज्य सरकार को भरनी हैं. यह युवाओं पर कोई दया नहीं, बल्कि सरकार की जिम्मेदारी है. 1.50 करोड़ लोगों को नौकरियां मिलने से, रोजगार के इतने पद ही सृजित होंगे. इसके साथ ही 10 करोड़ परिवारों में खुशहाली आएगी. उन्होंने कहा राजनीति पेशा बन जाए, तो अभिशाप है. सपने तो बड़े कर दिए गए, लेकिन साधन सीमित कर दिए गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें