1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh weather forecast update news imd alert up weather news aaj ka mausam rkt

UP Weather Update: यूपी में झुलसा रही गर्मी से जल्द मिलेगी राहत! इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में आज पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो रहा है, जो पश्चिमी हिमालय से शुरू होकर यूपी सहित कई राज्यों की तरफ बढ़ेगा. 15 अप्रैल को जो विक्षोभ बनने की संभावना है, वह 17 अप्रैल तक सक्रिय रह सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी में झुलसा रही गर्मी से जल्द मिलेगी राहत!
यूपी में झुलसा रही गर्मी से जल्द मिलेगी राहत!
FIle

UP Weather Update: यूपी में मौसम का मिजाज दिन ब दिन बदलता जा रहा है. अब तक जहां लोगों को सिर्फ गर्मी के सितम का सामना करना पड़ा रहा था, ऐसे में अब तपिश के साथ लू भी चलने लगी है. वहीं मौसम विभाग की के अनुसार उत्तर प्रदेश में इस हफ्ते मौसम में बदलाव होगा. प्रदेश में कहीं आसमान में बादल छाने के आसार हैं तो कहीं पूरे सप्ताह लू चलने की आंशका है. दूसरी तरफ कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है. ऐसे में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.

UP Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में आज पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो रहा है, जो पश्चिमी हिमालय से शुरू होकर यूपी सहित कई राज्यों की तरफ बढ़ेगा. 15 अप्रैल को जो विक्षोभ बनने की संभावना है, वह 17 अप्रैल तक सक्रिय रह सकता है. इसकी वजह से कानपुर, कन्नौज, इटावा, हरदोई, उन्नाव, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर, फर्रूखाबाद, जालौन, महोबा और चित्रकूट आदि जिलों में 15 से 17 अप्रैल के बीच धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है. मौसम के इस बदलाव का असर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के साथ पश्चिमी यूपी व कानपुर मंडल के जिलों में पड़ेगा.

वहीं मौसम विभाग की मानें तो आगामी तीन दिनों के दौरान तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि देखने को मिल सकती है. वहीं 17-18 अप्रैल को पूर्वी उत्तर प्रदेश और राज्य के अलग अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है. पूरा उत्‍तर भारत इनदिनों भीषण गर्मी (Uttar Pradesh Hot Wave) की चपेट में है. उत्‍तर प्रदेश के शहरों में पारा लगातार 40 डिग्री सेल्सियस के पार रिकॉर्ड किया जा रहा है. तपती और चुभर्ती गर्मी से आम जनमानस परेशान हैं. मौसम विभाग की मानें तो, इस बार 15 अप्रैल से पहले ही भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसा 30 साल बाद नजर आ रहा है. अभी कोई राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें