1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh latest news varanasi man selling kadha and home delivery amid coronavirus pandemic

UP: कोरोना काल में युवक ने चाय की जगह खोली काढ़े की दुकान, अब लग रही है लम्बी लाइन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना काल में युवक ने चाय की जगह खोल ली काढ़े की दुकान
कोरोना काल में युवक ने चाय की जगह खोल ली काढ़े की दुकान
सोशल मीडिया

वाराणसी : देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहा है. फिलहाल अभी तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं मिली है और लोग इससे बचने के लिए अपने-आप को ढालना भी शुरु कर दिया है. कुछ इसी तरह का नजारा वाराणसी में देखने को मिल रहा है. चाय के लिए मशहूर बनारस के गलियों में एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है, जहां कोरोना के दौर में चाय का स्थान काढा ने ले लिया है. एक स्थानीय दुकानदार चाय की जहग काढ़ा बेच रहा है.

बता दें कि काढ़ा बेचने वाले दुकानदार का नाम विजय है और वह इस संकट के दौर में समाजसेवा के तौर पर खुद ही काढ़ा बनाकर बहुत ही कम दाम पर बेच रहे हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक वे 15 जड़ी बूटियों को मिलाकर काढ़ा बनाते हैं और प्रति कप या कुल्हड़ को मात्र 10 रुपये में बेचते हैं. विजय के मुताबिक लोग इसे पी रहे है और घर भी ले जा रहे है. दुकानदार का कहना है कि लोग इससे ठीक भी होगे.

यूपी में 55 हजार से ज्यादा संक्रमित : उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के सारे रिकॉर्ड टूट गये. राज्य में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के सबसे ज्यादा 2308 केस सामने आये. यह एक दिन में नये मामलों की अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है. कुल संक्रमितों की संख्या अब 55,558 हो गयी है. 24 घंटे में 34 मरीजों की मौत भी हुई है. इसके साथ राज्य में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1263 हो गयी. प्रदेश में पिछले एक दिन में 45,650 सैंपल्स की जांच की गयी. प्रदेश में अब तक लगभग 16 लाख सैंपल्स की जांच की गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें