1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh boat capsizes in gandak river in kushinagar three killed rkt

Kushinagar Boat Accident: कुशीनगर में हुआ बड़ा हादसा, नारायणी नदी में पलटी नाव, तीन लोगों की हुई मौत

बता दें कि कुशीनगर जिले खड्डा तहसील क्षेत्र के पनियहवा पुल के पास गंडक नदी में बुधवार सुबह नाव पलट गई.सभी लोग नाव से गंडक नदी के दियारा में खेती करने जा रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी का माहौल मच गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Kushinagar Boat Accident
Kushinagar Boat Accident
प्रभात खबर

Kushinagar Boat Accident: उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बड़ा हादसा हुआ है. कुशीनगर के नारायणी नदी में एक नाव पलटने से 10 लोग डूब गए. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी है. वहीं सात लोगों को बचा लिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि कुशीनगर जिले खड्डा तहसील क्षेत्र के पनियहवा पुल के पास गंडक नदी में बुधवार सुबह नाव पलट गई. यह घटना सुबह लगभग आठ बजे की है. सभी लोग नाव से गंडक नदी के दियारा में खेती करने जा रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस स्थानीय लोगों व गोताखोरों की मदद से नदी में तलाशी की गयी जहां तीन लोगों के शव मिले. मरने वालों में 2 युवती तथा 1 महिला हैं. मौके पर राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है,अधिकारियों का कहना है कि नाव पलटने की जांच कराई जाएगी.

जिन सात लोगों को बचाया गया है उसमें 6 महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. घटना की सूचना मिलने पर खड्डा विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक विवेकानंद पांडे भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि 7 लोग सुरक्षित हैं जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है. इस दुख की घड़ी में हम उनके साथ हैं और मुख्यमंत्री के आदेश पर आपदा राहत और बचाव कोष से मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए की मदद दी जाएगी. वहीं कुशीनगर के जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने बताया कि नदी के उस पार कुछ लोग खेती कर रहे हैं और खेती के लिए नाव से नदी पार कर रहे थे. नदी पार करते वक्त ये हादसा हुआ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें