1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up weather forecast rain possibility cold wave imd update aaj ka mausam rkt

UP Weather: यूपी में ठंड और बारिश से कब मिलेगी राहत, जानें IMD का ताजा अपडेट

IMD ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक कड़ाके की शीतलहर जारी रहेगी. प्रदेश के कई हिस्‍सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है. कुछ जगहों पर आंधी-तूफान चलने की भी संभावना जताई गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी में ठंड और बारिश से कब राहत
यूपी में ठंड और बारिश से कब राहत
फोटो - प्रभात खबर

UP Weather Report Today: बसंत का मौसम आ गया है और उत्तर प्रदेश में ठंड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यूपी में कड़कड़ाती ठंड के बीच एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. 3 फरवरी से ही प्रदेश के लगभग सभी शहरों में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिन भर बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चलेंगी. इसके साथ-साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने ना के बाराबर जतायी है. इसे लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट भी जारी किया गया है.

उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत उत्तर भारत (North India Cold Wave) के विभिन्न राज्यों में अगले दो दिनों तक कंपकंपाती ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो दिनों तक सर्दी सितम ढहाएगी. हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश (Rain) से आज से राहत मिल जाएगी लेकिन ठंड और कोहरे से अभी राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने 3 और 4 फरवरी को प्रदेश में मौसम के तेवर बदलने की पहले ही संभावना जताई थी. बारिश के चलते प्रदेश का पारा फिर से लुढ़क गया है. इस साल फरवरी महीने के अंत तक बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. फरवरी के बाद न्यूनतम और अधिकतम तापमान बढ़ेगी. समूचे प्रदेश में अधिकतम तापमान में सामान्य से 3.0 से 5.0 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई. उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें