1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up weather forecast heavy rain in several districts of uttar pradesh flood condition acy

UP Weather Forecast : अगले 24 घंटे में यूपी में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ganga and Yamuna rivers water levels rising in Prayagraj
Ganga and Yamuna rivers water levels rising in Prayagraj
ANI

UP Weather Forecast : उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में कहीं सामान्य तो कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुजफ्फरनगर, खतौली, बागपत, खेकड़ा, बड़ौत, अनूपशहर, अतरौली, अमरोहा, रामपुर, संभल, बिल्लारी, चंदौसी, बहजोई, रुड़की, बिजनौर, नजीबाबाद और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जालौन और औरैया जिले का हवाई सर्वक्षण करेंगे.

बता दें कि यूपी में इस समय कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. प्रयागराज में गंगा और यमुना नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. करेली और जेके नगर में लोगों के घर पानी में डूब गए हैं.


वहीं, गोंडा में घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ने से एक स्कूल पानी में डूब गया. ग्राम प्रधान के मुताबिक, नदी का जलस्तर बढ़ने से 80 घर कट गए हैं.


बता दें, यूपी में रविवार को सबसे अधिक 6 सेंटीमीटर बारिश ललितपुर जिले के मऊरानी में दर्ज की गई. इसके अलावा लखीमपुर खीरी के निघासन और महाराजगंज के त्रिमोहिनीघाट में 5-5, मथुरा के मांट, मेरठ, वृंदावन में 4-4, बस्ती के हरय्या, बलिया, अम्बेडकरनगर के टाण्डा, कासगंज, संभल के चंदौसी में 3-3 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें