1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up vidhan sabha elections 2022 cm yogi contest from this seat bjp sp bsp congress preparation for election prt

विधानसभा चुनाव 2022: यूपी में बीजेपी लगाएगी पूरा जोर, सीएम योगी इस सीट से ठोक सकते हैं ताल

यूपी चुनाव (UP Assembly Election) अगले साल है लेकिन राजनितिक गलियारी में शह-मात का खेल अभी से शुरू हो गया. चुनाव जीतने की कवायद में हर दल जुड़ा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Election, Mission 2022
UP Election, Mission 2022
प्रतीकात्मक तस्वीर, ट्वीटर
  • यूपी विधानसभा चुनाव की तेज हुई तैयारी

  • जनता को लुभाने में जुटे राजनीति दल

  • बीजेपी सभी दिग्गजों के प्रचार अभियान में उतारेगी

विधानसभा चुनाव 2022: यूपी चुनाव (UP Assembly Election) अगले साल है लेकिन राजनितिक गलियारी में शह-मात का खेल अभी से शुरू हो गया. चुनाव जीतने की कवायद में हर दल जुड़ा है. इसी कड़ी में यूपी के सीए योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा है कि, यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Election) में बीजेपी अपने पूरे दमखम के साथ उतरेगी. पार्टी के सभी दिग्गजों मैदान में उतरेंगे.

कैसी होगी बीजेपी की रणनीति: मिशन 2022 (Mission 2022, UP) को लेकर बीजेपी (BJP) काफी पहले से रणनीति बनाने में लगी है. पार्टी ने नेता जीत की कवायद में अभी से ही जुटे हैं. इस समर में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा समेत कई बड़े नेता एक बार फिर अपना भाग्य आजमाएंगे. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, सीएम योगी गौरखपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. ये भी बता दें कि सीएम योगी अभी तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं.

बीजेपी के दिग्गज करेंगे प्रचार: यूपी विधानसभा का चुनाव इस बार खास होने जा रहा है. सपा, बसपा, कांग्रेस सभी चुनाव में जीत के लिए अपने मोहरे सेट करने में जुटे हैं. ऐसे में बीजेपी भी चुनावी रणनीति पर काम कर रही है. मिशन 2022 फतह करने के लिए बीजेपी के सभी बड़े दिग्गज चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसका संकेत दे चुके हैं.

बसपा और सपा भी हैं मैदान में: उम्मीद की जा रही है कि इस बार के चुनाव में बीजेपी को बसपा और सपा से जोरदार टक्कर मिल सकती है. बसपा एक बार फिर सोशल इंजीनियरिंग लेकर चुनावी समर में कूद रही है. उन्होंने ब्रह्मणों को रिझाने की कोशिश भी शुरू कर दी है, तो वहीं अखिलेश यादव ने भी अपना चुनावी तैयारी तेज कर दी है.

Posted by: pritish sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें